आईजी रमित शर्मा के विश्वास पर खरे उतरे पुलिस अधीक्षक नगर रविंद्र कुमार, सुरक्षा व्यवस्था की शहर की जनता ने भी की तारीफ।

बरेली (यूपी)। पिछले काफी समय से पुलिस-प्रशासन की परेशानी बने मौलाना तौकीर रजा खा का प्रोग्राम कल सकुशल निपट गया।
पिछले काफ़ी वक़्त से लगातार बड़े-बड़े कार्यक्रमों की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी आईपीएस रविंद्र कुमार संभालते आ रहें हैं। जो लगातार अपनी ज़िम्मेदारी पर खरा उतर रहें हैं। इसीलिए शहर की जनता उनकी तारीफ करते नहीं थक रही है। इस बार भी नुपुर शर्मा के खिलाफ तौक़ीर रज़ा के धरने की अग्नि परीक्षा में पास हुए टाइगर, जिसमें लाखों की तादात में भीड़ जमा थी उसे संभाल पाना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती थी।

इसमें कमिश्नर सेल्वा कुमारी व आईजी रमित शर्मा की जुगलबंदी भी काम आई। आई.जी रमित शर्मा के निर्देश पर पुलिस के वोलेंटियर जो चप्पे चप्पे पर तैनात थे और पल पल की खबर दे रहे थे जिनकी सूचना पाकर आई जी रमित शर्मा पल -पल अपने अधीनस्थों को निर्देश देते रहे।

इस्लामियां ग्राउंड में धरना सकुशल संपन्न हुआ, जिसकी सुरक्षा व्यवस्था की कमान एसपी सिटी रविंद्र कुमार को दी गई थी। उनकी प्लांनिग और दिन रात की कड़ी मेहनत व निगरानी ने सफलता पूर्वक धरना संपन्न कराया। एसपी सिटी की अपनी टीम के साथ मेहनत रंग लाई व धरना सकुशल संपन्न कराया।

जिला अधिकारी की भूमिका रही अहम, जिलाधिकरी धरने की पल पल की जानकारी लेते रहे व कही पर किसी तरह के सूचना पर तत्काल सिटी मजिस्ट्रेट व ए. डी. एम सिटी को निर्देशित करते रहे, साथ ही जिलाधिकरी लगातार शहर में भ्रमड़ पर रहे।

नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर आईएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तौक़ीर रज़ा खान ने इस्लामियां ग्राउंड में धरने का एलान किया था, जिसमें लाखों की तादात में भीड़ पहुंची यह सब देखकर पुलिस प्रशासन के हाथ पाऊं फूल गए।
पहले धरना शुक्रवार को होना था, लेकिन पुलिस प्रशासन के कहने से टाल दिया गया था। लेकिन जब मीटिंग हुई तो तय हुआ कि आप शुक्रवार की जगह आप रविवार को कार्यक्रम रख लो पुलिस-प्रशासन की नज़र में यह राहत भरी खबर थी कि रविवार को धरने का एलान मौलान तौक़ीर ने कर दिया।

इस धरने को लेकर लखनऊ दिल्ली से सीधी नज़र रखी जा रही थी कहीं कुछ बबाल न हो जाए। लेकिन पुलिस प्रशासन रविवार को सुबह से ही अलर्ट था। शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती रही। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसपी सिटी आईपीएस रवीन्द्र कुमार व एडीएम सिटी मुस्तैद दिखे।

इस धरने को अग्नि परीक्षा माना जा रहा था। रविवार को इत्तहादे मिल्लत काउंसिल के धरना प्रदर्शन सम्पन्न कराने में अहम भूमिका निभाई। इस मौक़े पर अतिरिक्त थानों का पुलिस बल शहर में मौजूद रहा। क्षेत्र में पुलिस कर्मी दिनभर गश्त पर रहे। कमिश्नर सेल्वा कुमारी, आईजी रमित शर्मा, डीएम शिवकांत द्विवेदी, आईपीएस जमुना प्रफसीडक,साद,शहर कप्तान रवीन्द्र कुमार,पुलिस अधीक्षक यातायात डा.राममोहन सिंह,आईपीएस साद मियां खान, एसडीएम सदर कुमार धर्मेंद्र, सीईओ फस्ट श्वेता यादव और कोतवाल हिमांशु निगम भी शहर में भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था परखते रहे।

रिपोर्टर – सिटिल गुप्ता