बरेली, 15 जून। नेहरू युवा केंद्र द्वारा निवेशक शिक्षा, जागरूकता एवं संरक्षण में युवाओं की भूमिका पर तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण का आयोजन ग्लोरियस बैंकेट हॉल सुभाष नगर बदायूं रोड में दिनांक 16 से 17 जून तक किया जाएगा, जिसका शुभारंभ माननीय विधायक डॉ. राघवेंद्र शर्मा ने युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर और दीप प्रज्वलित कर किया। प्रशिक्षण में जनपद के विभिन्न विकास खंडों के ग्रामीण क्षेत्रों के 80 युवाओं और युवतियों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नेहरू युवा केंद्र की जिला युवा अधिकारी पुष्पा सिंह ने की।

जिला युवा अधिकारी पुष्पा सिंह ने मा. विधायक डॉ. राघवेंद्र शर्मा को कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। माननीय विधायक जी ने प्रतिभागियों से बातचीत की और सभी प्रतिभागियों को प्रशिक्षण के दौरान प्राप्त होने वाली जानकारियों को संक्षेप में बताते हुए कहा कि निवेश किस प्रकार, किस क्षेत्र में किया जाए, म्यूचुअल फंड्स में निवेश, एलआईसी, शेयर मार्केट, बैंक निवेश, पोस्ट ऑफिस स्कीम और उसका उपयोग ग्रामीण स्तर सीएससी आदि के माध्यम से लोगों को लाभ पहुंचाना और जागरूकता फैलाकर लोगों को उसके प्रति जागरूक करने के बारे में बताया। पुष्पा सिंह एवं भूपेंद्र सिंह ने माननीय विधायक का मोमेंटो देकर आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में राज्य प्रशिक्षक अजयराज शर्मा ने प्रशिक्षण को आगे गति प्रदान करते हुए अनेकों गतिविधियों के माध्यम से प्रतिभागियों को प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण में विष्णु शर्मा महानगर उपाध्यक्ष) एवं राजू उपाध्याय (जिला अध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा ) ने भी युवाओं को मार्गदर्शन प्रदान किया।

जिला युवा अधिकारी पुष्पा सिंह ने बताया कि इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य वित्तीय नियमों, म्यूचुअल फंड्स एवं शेयर में निवेश, क्रिप्टो करेंसी, बैंक निवेश, पोस्ट ऑफिस स्कीम, वित्तीय धोखाधड़ी आदि विषयों की जानकारी प्रदान करना है। प्रशिक्षण के संचालन में एपीए राजेश्वरी मीणा, एनवाईवी आरुण देव, कृष्ण पाल, सचिन आशीष किरण पंखुड़ी, अरबाज का विशेष सहयोग रहा। इसके अतिरिक्त एनवाईवी नेमचंद, जितेंद्र सिंह तथा राहुल गौतम आदि उपस्थित रहे।