बरेली 14 जून। बरेली में 17 जून यानी जुमे के दिन धरना प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं है। एडीजी जोन राजकुमार ने कहा कि अगर किसी संगठन ने चेतावनी के उल्लंघन की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

बरेली में 17 जून यानी जुमे के दिन प्रदर्शन पर एडीजी जोन राजकुमार का बयान आया है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह का धरना प्रदर्शन नहीं किया जाएगा। अगर किसी संगठन ने धरना प्रदर्शन करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।उन्होंने कहा कि 17 जून यानी जुमे के दिन काफी सख्ती रहेगी और पैरामिलिट्री फोर्स तैनात किया जाएगा। एडीजी राजकुमार ने बताया कि विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म से पता चला है कि 17 जून दिन शुक्रवार को इस्लामिया ग्राउंड में महिलाओं के लिए धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है। प्रशासन से अनुमति लिए बिना कोई भी धरना प्रदर्शन करना या उसमें शामिल होना गैरकानूनी है। उन्होंने चेताया कि ऐसे आयोजन किये जाने वालों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी। अवैधानिक कृत्य में शामिल लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मामला दर्ज किया जायेगा। किसी भी धरना प्रदर्शन में बच्चों को शामिल करना जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत अपराध है।

पुलिस ने धरना प्रदर्शन पर दी चेतावनी –

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर असामाजिक तत्वों की तरफ से भड़काऊ और अभद्र पोस्ट वायरल किये गये हैं। भड़काऊ पोस्ट पर पुलिस ने तत्परता से अभियोग पंजीकृत कर कार्यवाही की है। मामले में पुलिस पूरी निष्पक्षता से कार्यवाही कर रही है। बरेली जोन की पुलिस निष्पक्षता के साथ कर्तव्यों का निर्वहन कर रही है। आमजन से अपील है कि किसी के कहने या भड़काने पर धरना प्रदर्शन में शामिल न हों। किसी प्रकार का भड़काऊ भाषण, आपत्तिजनक पोस्ट, फोटो और टिप्पणी का समर्थन न करें।

तौकीर रजा के एलान पर पुलिस अलर्ट –

आपको बता दें कि इत्तेहाद ए मिल्लत कौंसिल (IMC) के प्रमुख तौकीर रजा ने इस्लामिया ग्राउंड में धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है। धरना प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर है।

रिपोर्टर – सिटिल गुप्ता