सहसवान। आज डी पी स्नातकोत्तर महाविद्यालय सहसवान में सड़क सुरक्षा अभियान के तहत छात्राओं ने यातायात संकेत समझाकर दीवार पर संकेत पोस्टर लगाये । प्राचार्या डॉ शुभ्रा माहेश्वरी ने छात्राओं को निर्देशित करते हुए कहा कि वह वाहन चालकों को यातायात संकेत समझाकर जाग्रत करें ।

तत्पश्चात् सहप्रभारी दिव्यांश सक्सेना के निर्देशन में छात्रों को निर्देश दिए गए कि वह स्वयं हैल्मेट पहनें व और लोगों में भी जागरुकता फैलायें कि हमेशा दो सवारी ही बाइक पर चलें। ड्राइविंग लाइसेंस साथ रखना चाहिए।

बी एस सी छात्रा कु हुमा नाज ने सड़क संकेत बताते हुए कहा कि विद्यालयों के आगे वाहन की स्पीड हल्की रखनी चाहिए। ज्योति ने कहा कि हमें कम उम्र के भाई बहनों को वाहन हाथ में नहीं देना चाहिए। डॉ मुकेश राघव व विनोद यादव ने बताया कि वह स्वयं हैल्मेट पहनकर चलते हैं तो दूसरों को कहने के हकदार होते हैं कि हैल्मेट का प्रयोग करो। प्रतिभागिता करने वाले विद्यार्थियों में हुमा नाज,सुमय्या बी , शहंशाह बी, ज्योति,रेखा यादव,जमन,खिजरा, विपिन यादव,नाजिम,शिवम ,आकाश आदि की सक्रियता के साथ प्रतिभागिता रही। शिक्षक वर्ग में ज्ञानेंद्र कश्यप, नितिन माहेश्वरी, डॉ नीलोफर , दिव्यांश, विनोद यादव व डॉ मुकेश राघव की उपस्थिति रही।

रिपोर्टर – सौरभ गुप्ता