बदायूं। यूं तो नगरपालिका के द्वारा साफ-सफाई रोज ही की जाती है लेकिन शहवाजपुर और टिकटगंज में गंदगी ज्यादा होने से वहां के युवाओं की टीम ने गंदगी को साफ करने का बीड़ा उठा लिया है l
युवाओं ने एक टीम बनाकर चंदा इकट्ठा कर झाड़ू में डंडा लगाकर फावडे ,खुरपी, दस्ताने साफ सफाई से संबंधित कई आइटम लेकर युवा सुबह 5 बजे से सफाई अभियान में लग जाते हैं युवाओं की टीम सुबह 5 बजे उठ कर टिकटगंज से लेकर पुरानी चुंगी तक स्वयं ही सफाई करते हैं युवाओं की इस टीम में 15 से 20 लोगों की टीम जून माह के शुरुआत से निरंतर काम कर रही है जो पूरे बदायूं के लिए एक नजीर बनी हुई है अगर इसी तरह हर मोहल्ले में युवाओं ने साफ सफाई करने का जिम्मा उठा लिया तो वह दिन दूर नहीं नगर पालिका को अपने कर्मचारी घर भेजने पढ़ें युवाओं का कहना है यहां साफ सफाई ना होने से गंदगी से आजिज आ चुके थे।

कई बार शिकायत भी की लेकिन किसी ने हमारी समस्या का समाधान नहीं किया जिसके बाद मोहल्ले के युवाओं ने एक दूसरे से आपसी संवाद स्थापित किया। और जिसके बाद एक टीम गठित की गई जो हर दिन सुबह 1 घंटे साफ सफाई में जुट जाती है युवा यहां तक कहते हैं कि हमें बदायूं के नेताओं से विश्वास उठ गया है यहां के नेता कहते कुछ और करते कुछ है लेकिन साफ सफाई के नाम पर सिर्फ आश्वासन ही दिया जाता है साफ सफाई नहीं की जाती है यही कारण है कि युवाओं ने अब यह कमान अपने कंधों पर ले ली है और आगे आने वाले चुनावों में भी नेताओं को सबक सिखाने का पक्का मन भी बना लिया है युवा कहते हैं कि वोट लेते समय तो नेता हमारे दरवाजे पर तो आते हैं लेकिन वोट लेने के बाद भूल जाते हैं। युवाओं की टीम में आनंद , हेमंत, पवन, सुमित, सौरभ, गौरव, रिंकू, बबलू, मनीष, हिमांशु, रितिक, आयुष, अजय, सुनील, राजेंद्र आदि युवा मौजूद रहते हैं।