पति दिल्ली में रहकर करता है मजूदरी।

सूचना के आधार पर उसावा पुलिस मौके पर पंहुची
शव को कब्जे में लेकर जिला मुख्यालय भेजा।

बदायूं। उसावा थाना क्षेत्र के ग्राम नगरिया चिकन में एक विवाहिता का शव रस्सी के सहारे उसके ही घर कुंडे में लटकता मिलने से गांव में सनसनी फैल गयी। जैसे ही यह सूचना गांव वालों को मिली तो गांव के महिला पुरूष चरन सिंह के घर की ओर दौड़ पड़े।

शनिवार की सुबह लगभग 6 वजे चरन सिंह के घर में अबोध बच्चों के रोने की आवाज सुनायी दे रही थी तभी पड़ोसियों ने मकान के मुख्य दरवाजे की कुन्डी खटखटाई लेकिन मकान के अन्दर से कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर पड़ोसियों को किसी अनहोनी का अभ्यास होनें लगा तभी चरन सिंह के बड़े भाई अमर सिंह को सूचना दी गयी अमर सिंह अपनी पत्नी कुसुमा देवी के साथ दरवाजे पर पहुंचा और मोहल्ले वालों की मदद से छत के सहारे चड़कर घर में प्रवेश किया तो सभी लोग अचम्भे में पड़ गये और अन्दर से मकान का दरवाज खोलकर ग्रामीणों ने देखा कि शिल्पी 30 पत्नी चरन सिंह की पत्नी घर के कुंडे में दुपटटे के सहारे फन्दे पर लटकी थी आनन फानन में शिल्पी को दुपटटे से उतार कर जमीन पर लिटा कर देखा तो उसके प्राण फकरू हो चुके थे घर के आसपास ग्रामीणों का हूजूम लग गया किसी ने इसकी सूचना डायल 112 को दी मौके पर पहुंची डायल 112 ने पूरा मामला देख सूचना थाना उसावा को दी थोड़ी देर में उसावा थानाध्यक्ष दलवल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे लेकर शव विच्छेदन ग्रह बदायूं भेजकर जांच में जुट गयी। मृतका की वड़ी वहिन शिवकुमारी पत्नी विजेन्द्र कुमार की शादी भी ग्राम नगरिया चिकन में हुई है उसने इसकी सूचना अपने मायका कस्वा उसावा को दी मायके पक्ष के मृतका की मां कुछ लोगों के साथ नगरिया चिकन पहुंची और शिल्पी को मारकर शव लटकानें का आरोप लगाकर हगांमा करने लगी जिसके कारण एक वार गांव का महोल गमगीन हो गया।

आपकों वता दें उसावा के चिरौजीं लाल की सात सन्तानें हैं जिसमें पांच पुत्रियां दो पुत्र हैं जिसमें दो पुत्रियों की शादी उसावा थाना क्षेत्र के ग्राम नगरियां चिकन में की है जिसमें शिल्पी पांचवे न० की थी शनिवार की सुबह उसका शव उसी के घर में लटकता मिलनें से सनसनी फैल गयी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिल्पी के भाई अजय की वारात बुधवार को आजमगढ़ गयी थी वारात में सम्मलित होनें शिल्पी भी अपने मायके गयी थी गुरुवार को वह वापिस नगरिया चिकन आ गयी और शाम को घरेलू कार्य में व्यस्त होकर अपने घर में चली गयी शिल्पी का पति चरन सिंह दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है जो अभी लगभग दस दिन पहले ही दिल्ली गया था रूपये के अभाव में साले अजय की शादी में सम्मलित नहीं हो सका इसी वात को लेकर पति-पत्नी में मोबाइल फोन पर कहासुनी हो गयी इसी से झुब्ध होकर महिला ने फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली शिल्पी अपने पीछे तीन पुत्र सूरज 7 वर्ष विमल 4 वर्ष व एक तीन माह का पुत्र छोड़ गयी है।

रिपोर्टर – राजेन्द्र कुमार