दहगवां। बताते चलें कि राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत डॉक्टर मोहम्मद हसन एवं उनकी टीम में मेंबर जितेंद्र कुमार, मिस्बाह उल हसन, आराधना सिंह, द्वारा सीएचसी दहगवा, इंचार्ज डॉ पीयूष सिंह की मदद से एक 5 साल की बच्ची जिसका नाम प्रीति पुत्री रवि शंकर निवासी ग्राम उस्मानपुर ब्लॉक दहगवां जनपद बदायूं जो गूंगी और बहरी थी का ऑपरेशन डॉक्टर एसएन मेहरोत्रा मेमोरियल एंटी फाउंडेशन कानपुर में कोकलियर इंप्लांट्स हेतु मुफ्त ऑपरेशन 2021 को कराया गया जो सफल रहा और अब यह बच्ची धीरे धीरे बोलने लगी है।

आज जिलाधिकारी दीपा रंजन ब्लाक दहगवां के ग्राम उस्मानपुरा पहुंचीं और उस बच्ची प्रीति व उसके परिवार से मिली और बच्ची से बात की बच्ची को बोलता देखकर उन्होंने खुशी जाहिर की और बच्ची को खाने के लिए चॉकलेट्स दी और डॉक्टरों की टीम की सराहना की और कहा कहीं भी कोई भी ऐसे बच्चे बोलने में सुनने में असमर्थ हैं रहन पाये और उन्हें चिन्हित कर उनका भी इलाज कराया जाए।

सरकार ने ऐसे मूक बधिर बच्चों के इलाज की फ्री व्यवस्था की हुई है बच्ची के परिवार वाले भी जिलाधिकारी से मिलकर बहुत ही खुश और संतुष्ट नजर आए इस मौके पर जिलाधिकारी के साथ सभी प्रशासनिक अमला मौजूद रहा।

रिपोर्टर – सैयद तुफैल अहमद