मिनरल वॉटर खरीदकर पानी पीते हैं मरीज और तीमारदार।

मरीज दवा खरीदने आते हैं मुफ्त पैसों से खरीदना पड़ता है पानी।

बदायूं। राज्य सरकार ने बदायूं में करोड़ों रुपए की लागत से मेडीकल कॉलेज की बिल्डिंग को बनवाकर तो चालू कर दिया है लेकिन मेडीकल कॉलेज में मरीजों को लिए व्यवस्थाएं फेल हैं ।

जहां हजारों की संख्या में मरीज रोज मेडीकल कॉलेज इलाज के लिए पहुंच रहे हैं । मरीजों को द्वतीय तल पर पहुंचने के लिए सीढ़ीओं का सहारा लेना पड़ रहा है । मरीजों और तीमारदारों को द्वतीय तल पर जाने के लिए लिफ्ट की कोई व्यवस्था नहीं है।

शौचालय गंदे पड़े हैं सफाई कर्मचारी सफाई नियमित रूप से नहीं कर रहें शौचालयों से बदबू आ रही है मरीज और तीमारदार उनमें जाना पसंद नहीं कर रहे हैं। जगह जगह गंदगी फैली हुई है ।

मेडीकल कॉलेज में मरीजों को सबसे ज्यादा परेशानी तो पानी पीने के लिए हो रही है। जहां मेडीकल कॉलेज में पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। आरओ खराब पड़े हैं मरीज और तीमारदार पानी की बोतल लेकर इधर उधर भटकते रहते हैं। और बाहर से पानी की बोतल 20 से 30 रुपए की खरीद कर अपनी प्यास बुझा रहे हैं । पूरे मेडीकल कॉलेज में बाहरी साइड गेट पर एक हैंडपंप लगा हुआ है जिससे पानी भी शुद्ध नहीं निकल रहा है। जिसपर पानी पीने वालों की भारी संख्या में भीड़ लगी रहती है ।

इस संबंध में मेडीकल कॉलेज के प्रधानाचार्य धर्मेंद्र कुमार का कहना है कि जानकारी में है पानी के लिए परेशानी हो रही है । जल्द ही पानी की व्यवस्था को ठीक करवा दिया जाएगा ।

रिपोर्टर – तेजेन्द्र सागर