पोस्टर से छात्र छात्राओं ने स्वस्थ पर्यावरण का लिया संकल्प।

बदायूं। प्रातः प्रारंभ हुये आयोजन में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सदर विधायक महेश चन्द्र गुप्ता, विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता डी के भारद्वाज एवं पर्यावरणविद् शिप्रा पाठक ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर शुभारंभ किया।

इस अवसर पर सभी अतिथियों और समाजसेवी व सदस्यों ने मिल कर कलब प्रांगण में पौधारोपण किया।

इस अवसर पर एक गिलहरी संस्था के सुनील गुप्ता और सोनिका गुप्ता को पर्यावरण के क्षेत्र में विशेष योगदान हेतु सम्मानित किया गया।

आयोजन की सराहना करते हुये मुख्य अतिथिनगर विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने क्लब की गतिविधियों के लिए सचिव अक्षत अशेष और सभी समिति की सराहना करते हुए पौधारोपण को वर्तमान की आवश्यकता समझते हुए पौधौं के संरक्षण पर बल दिया।

उन्होंने लोगों द्वारा अपने पूर्वजों की स्मृति में पौधारपण को श्रेष्ठ कार्य बताया। भाजपा नेता डी के भारद्वाज ने इस अवसर पर कहा कि हम सबको इस दिवस ही पूरे साल इसकी महत्ता को समझ पर्यावरण को सुरक्षित रखने का संकल्प लेना चाहिए।

आयोजन में मुख्य वक्ता और प्रसिद्ध पर्यावरणविद् शिप्रा पाठक ने कहा के पंच तत्वों के मह्वत्व को समझ और प्रकृति के प्रति अपने दायित्व को ध्यान रख इसे सहेजने, संवारने और सुधारने का प्रयास ही आज के दिन का सही संकल्प है।

सचिव डा अक्षत अशेष ने कहा, यह आयोजन समय की मांग है और क्लब के इस प्रयास से निश्चित रुप से अन्य लोग भी पौधारोपण के लिए प्रोत्साहित होंगे। अन्त में डॉ. अक्षत अशेष ने सभी का आभार व्यक्त करते हुये बताया कि आज का पौधों के पौधारोपण को आने वाले दिनों में पूर्णतया सफल बनाया जायेगा, यह पौधे जीवित रहें और बढ़े इस लिए ट्री गार्ड सहित सुरक्षा की विशेष व्यवस्था रखी गई है।

उन्होंने सहयोग करने वाले सभी समाजसेवियों विनीत शर्मा, जमुना प्रसाद, गर्ग एग्रीको, सुमित कुमार का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर आयोजन में भाजपा नेता डॉ शैलेश पाठक,क्लब के उपाध्यक्ष डॉ एस के गुप्ता,दीपक सक्सेना, डॉ भास्कर शर्मा,दिनेश वर्मा, कुलदीप रस्तोगी,मनीष सिंघल,संजय रस्तोगी, नरेश चंद्र शंखधर,सुमित कुमार मिश्रा, डा शुभ्रा माहेश्वरी, डॉ सरला चक्रवर्ती,पवन शर्मा,जमुना प्रसाद,सुमित गुप्ता, प्रपंच जौहरी, नितिन गुप्ता, ललतेश कुमार, सुशील शर्मा,आदि उपस्थित रहे।

पर्यावरण दिवस के अवसर पर आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में सृष्टि यजुर्वेदी प्रथम रही, अब्बल, पर्यावरण शुद्ध रखने का लिया संकल्प।
बदायूं क्लब के तत्वावधान में क्लब सभागार में स्वस्थ पर्यावरत के विषय पर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के विभिन्न विद्यालयों के 12 से अधिक और 18 से कम आयु वर्ग के विद्यार्थी ने बढ़ चढ़ कर सहभागिता की।

आयोजन में बच्चों में उत्साह देखने लायक था। पोस्टर प्रतियोगिता में इंटर कालिज की एस डी वी पब्लिक स्कूल की छात्रा सृष्टि यजुर्वेदी ने प्रथम, बी आर बी माडल स्कूल की छात्रा सृष्टि बत्रा छात्रा ने द्वितीय एवं केदारनाथ महिला इंटर कालेज की छात्रा महक देवल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी को अंत में पुरुस्कृत किया गया।