खबर प्रकाशित होने पर चौथे स्तंभ कहे जाने वाले पत्रकारों को आए दिन मिल रही है खनन माफिया द्वारा धमकियां!

बदायूं। जनपद बदायूं के थाना बिनावर क्षेत्र में अवैध मिटटी खनन का खेल रुकने का नाम नही ले पा रहा है ऐसा नही की स्थानीय पुलिस और खनन अधिकारीयों को इस गौरख धंधे के बारे में मालूम न हो ,मालूम सभी को है लेकिन मिठाई के सामने सबकी आँखे बन्द हो रही है फिर चाहे किसी की जान जाये या फिर किसी को इस मिटटी से साँस लेने में हो हानिकारक बीमारी, सूत्रों के मुताबिक बताया जाता है की शाम ढलते ही थाना बिनावर गेट पर अवैध खनन माफियाओं के ठेकेदारों का जमावड़ा लग जाता है। जिसके बाद पुलिस और खनन माफियाओं के बीच सेटिंग हो जाती है। फिर इसी क्रम में खनन माफिया बेधड़क होकर मिट्टी का अवैध खनन जोरों पर करते हैं, और अवैध खनन की खबर प्रकाशित होने के बाद खनन माफिया द्वारा चौथे स्तंभ कहे जाने वाले पत्रकारों को मिल रही हैं देख लेने की धमकियां।
आपको बताते चलें अवैध मिट्टी खनन का मामला थाना बिनावर क्षेत्र के गांव मुल्लापुर, लाखन नगला व उसेता के जंगल का है, जहां देर रात्रि में मिट्टी का अवैध खनन जोरों पर चल रहा है। जिसकी थाना बिनावर पुलिस को सूचना मिलने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई।
जिस कारण रात्रि में चल रहा मुल्लापुर गांव में अवैध मिट्टी खनन का कार्य नहीं रुका और रविवार की सुबह तक चलता रहा। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अवैध खनन का धंधा किसकी शह पर चल रहा है। जिस कारण अवैध मिट्टी खनन माफियाओं के हौसले बुलंदियों को छू रहे हैं और पुलिस प्रशासन का कोई डर-खौफ नजर नहीं आता दिख रहा है।
जिन्हें न केवल सफ़ेद पोशों का साथ मिला हुआ है बल्कि स्थानीय पुलिस और खनन विभाग के कुछ कर्मचारियों की भी शह मिली हुई है अगर बिनावर क्षेत्र के ग्रामीणों की माने तो गांव में शाम ढलते ही एक-दो दर्जन संख्या में ट्रैक्टर-ट्रालिया एक जगह पर एकत्रित हो जाती हैं। जिसके बाद रात्रि होने पर लगातार इसी तरह अवैध मिटटी खनन का खेल होता रहता है, जिससे न केवल धूल मिटटी उड़ती है वरण लोगों को साँस लेने में भी तकलीफ हो रही है। अवैध मिट्टी खनन की खबर छपने के बाद खनन माफिया दबंगई के बल पर वीडियो में आए दिन पत्रकारों को दे रहे हैं धमकियां।

◆बड़ा सवाल आखिर कब तक चलता रहेगा, अवैध खनन का खेल।

आखिर जिला पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारीयों को क्या यह सब दिखाई नही देता ?
शहर एंव आस पास के इलाकों में जबरदस्त तरीके से अवैध मिटटी का खनन रात दिन हो रहा है कहीं न कहीं स्थानीय पुलिस व खनन विभाग की मिली भगत के बिना क्या ये सब अनैतिक कार्य हो सकते है?
जिले में डम्फरों से लेकर ट्रैक्टर ट्रालियों के द्वारा अवैध खनन का खुला खेल हो रहा है जबकि योगी सरकार के सख्त आदेश हैं की सूबे में कहीं भी अवैध खनन नही होना चाहिए बावजूद इसके जिले में ये सब किसके इशारे पर चल रहा है?
क्षेत्र के गांव वालो का यहां जीना दुभर हो चूका है जिन्हें साँस लेने की तकलीफ के साथ ही विभिन्न बिमारियों का सामना करना पड़ रहा है सूत्रों की माने तो कहीं ट्रैक्टर ट्रालियों की बडी तादात गांव मे न बन जाए किसी बडी घटना की वजय आखिर जिले के आलाधिकारियों की आखिर कब नींद टूटेगी।
इस संबंध में सदर एसडीएम बदायूं एसपी वर्मा का कहना है कि मिट्टी का अवैध खनन करने वाले खनन माफियाओं पद जल्द कार्रवाई की जाएगी।