बदायूँ। ब्लूमिंगडेल स्कूल बदायूँ की शाखा ने दिनांक 28 मई से 30 मई 2022 तक कक्षा 09 से 12 तक के बच्चों के लिए जिम कॉर्बेट पार्क में एक कैम्प का आयोजन किया।

स्कूल के मैनेजिंग हेड ईशान मेहँदीरत्ता एक प्रकृति प्रेमी हैं और बच्चों के अनुनय निवेदन पर उन्होंने एशिया की सबसे बड़ी कम्पनी रॉकस्पोर्ट से सम्पर्क कर बच्चों के लिए जिम कॉर्बेट पार्क के क्यारीखाम गाँव में एक कैम्प आयोजित किया।

दिनांक 28 मई, दिन शनिवार को बच्चे प्रातः 6:30 स्कूल से जिम कॉर्बेट के लिए रवाना हुए। मुरादाबाद पहुँच कर बच्चों ने जलपान कर अपने सफ़र को जारी रखा जो लगभग 1.30 बजे जिम कॉर्बेट के क्यारीखाम नामक ग्राम पर थमा।

स्वागत पेय के साथ बच्चों ने भोजन का आनंद लिया व थोड़ी देर आराम करने के पश्चात कैम्प में मनोरंजक क्रियाएँ शुरू हुईं जिसमें बच्चों को दो टीम में विभाजित किया गया, एक थी ग्रीन गोरिल्ला व दूसरा टीम का नाम था ब्लू वॉरीअर्ज़।

सर्वप्रथम टिक टिक टेक नामक गेम का बच्चों ने जम कर लुत्फ़ उठाया उसके बाद बच्चों को रोप होप गेम से शारीरिक कसरत करायी गयी। दिन ढलते ही बच्चों ने अलाव गायन का लुत्फ़ उठाया। दिनांक 29 मई को सुबह से ही बच्चे ज़िपलाइन का आनंद लेते दिखे, स्विमिंग पूल में राफ़्ट रेस में शामिल होकर बच्चे गदगद हो गए।

रात को बच्चे लैंटर्न वॉक पर गए जहां पर जंगलों के दुर्गम रास्ते पर चल कर उन्होंने जाना के कैसे चीते व तेंदुए अपने शिकार की तलाश में निकाल कर उन पर हमला करते हैं। बच्चों ने अपना अनुभव जौर्नल लेखन में भी अंकित किया। बच्चों ने प्लास्टर ओफ़ पेरिस से पगमार्क भी बनाए। अंतिम दिन बच्चों ने सूर्योदय का विहंगम दृश्य देखा।

अंत में बच्चों को उनके उत्तम कार्य के लिए पुरुस्कृत किया गया। बेस्ट कैम्पर के पुरस्कार पर तहान मेहेंदीरत्ता ने अपना क़ब्ज़ा जमाया। विदित हो के ईशान मेहँदीरत्ता पिज़्ज़ा की प्रमुख चेन डॉमिनोज़ के विशिष्ट सदस्य हैं, जिसके तहत उन्होंने बच्चों के लिए मुरादाबाद की डॉमिनोज़ शाखा से सम्पर्क कर बच्चों के लिए बस में ही पिज़्ज़ा पार्टी का आयोजन करवाया।

स्कूल के इस टूर पर कोओर्डिंनेटर अंजेला सोनी, कीर्ति शर्मा, शिक्षक सैफ़ उद्दीन, राहुल माहेश्वरी, मोही उद्दीन, मैनेजिंग हेड ईशान मेहँदीरत्ता, श्वेता मेहँदीरत्ता साथ रहे। 30 मई को लौटने पर स्कूल निदेशक ज्योति मेहँदीरत्ता, अध्यक्षा पम्मी मेहँदीरत्ता व प्रधानाचार्या सुश्री शोभा फ़्रांसिस ने बच्चों का स्कूल परिसर में स्वागत किया व बच्चों को सकुशल उनके अभिभावकों के सुपुर्द कर घर के लिए रवाना किया।