सहसवान। तहसील के ग्राम बढ़ौली सागरपुर में लेखपाल द्वारा विवादित जमीन पर एक पक्ष का करवाया जा रहा है। निर्माण दूसरे पक्ष का आरोप मुकदमा चल रहा है। जमीन पर लेकिन फिर भी खुद खड़े होकर लेखपाल करा रहा निर्माण।

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के सख्त आदेश के बावजूद भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। कुछ हल्का लेखपाल एक तरफ उत्तर प्रदेश की मुखिया योगी आदित्यनाथ कह रहे हैं। कहीं भी अवैध कब्ज़े न किए जाएं और अवैध कब्जे वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए लेकिन मामला ग्राम बढ़ौली सागरपुर का है। जहां एक लेखपाल शशिकांत एक विवादित जमीन पर जिस पर न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन है। उस जमीन पर खुद खड़े होकर निर्माण करा रहे हैं। आपको बता दें की भूप सिंह, पुत्र चौहान लाल, निवासी ग्राम बढ़ौली सागरपुर ने एक प्रार्थना पत्र उप जिलाधिकारी सहसवान को दिया है।

जिसमें उसने बताया कि प्रार्थी के गांव के ही पप्पू, व ओम शंकर, पुत्र सोहनलाल, जो झगड़ालू किस्म के व्यक्ति हैं। उक्त लोगों ने प्रार्थी की जगह पर जबरिया कब्जा करना चाहते हैं। पूर्व में भी कब्जा करने का प्रयास किया था तो प्रार्थी ने ठेका मुकदमा न्यायालय सिविल जज जेडी सहसवान में भूप सिंह, बनाम पप्पू नाम से दायर कर दिया जो अभी भी न्यायालय में विचाराधीन है। परंतु फिर भी दबंगई के दम पर उक्त पप्पू ओम शंकर प्रार्थी की जगह पर पुनः निर्माण कर रहे हैं।

प्रार्थी ने जब उन्हें रोका तो झगड़े पर आमादा हो गए मजेदार बात तो यह है। की आखिर लेखपाल शशिकांत विवादित जमीन पर निर्माण कराने को इतने आतुर क्यों हैं। यह समझ से परे है। आखिर लेखपाल को इतनी दिलचस्पी क्यों हैं। देखते हैं प्रार्थी द्वारा जो शिकायती पत्र उप जिलाधिकारी सहसवान को दिया गया है। उसका संज्ञान लेकर उक्त लेखपाल पर क्या कार्रवाई करते हैं। और निर्माण को रुकवाते हैं या नहीं। यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

रिपोर्टर – सैयद तुफैल अहमद