इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य वैश्य समाज को एक मंच पर लाना है।

बदायूँ। आज दिनांक 27 मई दिन शनिवार समय 3 बजे राजेश गुप्ता के प्रतिष्ठान पंचम मोटर बरेली रोड बदायूँ BRB स्कूल के सामने बदायूँ में अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन उत्तर प्रदेश के जिला कार्यकारिणी जिलाध्यक्ष शिवस्वरूप गुप्ता के निर्देशन में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें मुख्य अतिथि सुधीर हलवासिया प्रदेश अध्यक्ष अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन विशिष्ट अतिथि शैलेन्द्र अग्रहरी प्रदेश महामंत्री व प्रदीप अग्रवाल प्रदेश सचिव कार्यक्रम की अध्यक्षता राजेश गुप्ता करते हुये अग्रसेन महाराज के चित्र पर दिप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पित कर बैठक को प्रारम्भ किया ।

बैठक का मुख्य उद्देश्य दिनांक 5 जून 2022 को अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के तत्वधान में एक भव्य वैश्य प्रतिनिधि सम्मेलन दिल्ली में तालकटोरा स्टेडियम में होने जा रहा है जिसमें पूरे देश से वैश्य समाज के लगभग 20000 पदाधिकारी शामिल होने जा रहे हैं एवं जिसमें वैश्य समाज के सभी मंत्रीगण, एमपी एमएलए एमएलसी एवं वैश्य समाज के प्रतिष्ठित हस्तियों के आगमन होगा और वैश्यों की शक्ति संगठित होगी ।

वैश्य समाज की एकजुटता के लिए 5 जून को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हो रहा अखिल भारतीय प्रतिनिधि सम्मेलन।

अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष सुधीर एस. हलवासिया ने वैश्य बन्धो को सबोधित करते कहा कि 5 जून को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले अखिल भारतीय प्रतिनिधि सम्मेलन में वैश्य बंधुओं की भारी सहभागिता सुनिश्चित किये जाने की अपील की। प्रदेश अध्यक्ष श्री हलवासिया ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में अस्सी फीसदी योगदान करने के बावजूद राजनीति के क्षेत्र में हम पिछड़े हुए हैं वैश्य समाज के 367 घटकों व उपवर्गों को मिलाकर हमारी आबादी कुल जनसंख्या की बीस फीसदी है। हमें एकजुट हो कर अपनी ताकत की पहचान करानी होगी तभी हम अपने समाज को राजनीति के क्षेत्र में आगे ला सकते हैं। वैश्य समाज सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक हिस्सेदारी बढ़ाने व वैश्य समाज के लोगों की संख्या सबसे अधिक होने के बावजूद भी हमारा वैश्य समाज हमेशा से उपेक्षित रहा है।

अब वैश्य उपवर्ग एकसाथ संगठित हो कर आगे बढ रहे हैं उन्होंने कहा कि आज समय की आवश्यकता है कि समाज की महिलाएं भी समाज में एकजुट होकर अपनी पहचान बनाए।

उन्होंने कहा कि आज वैश्य समाज हर क्षेत्र में अपनी विशेष पहचान बना रहा है व्यापार, इंजीनियरिंग, शिक्षा, कला, चिकित्सा व प्रशासन के क्षेत्र में हमने अपनी एक विशेष पहचान बनाई है हमारे लिए यह बडे़ अफसोस की बात है कि वैश्य समुदाय को सत्ता का वह सम्मान नहीं मिल पा रहा है जिस पर उसका अधिकार है।

प्रदेश महामंत्री शैलेंद्र अग्रहरि ने कहा की वैश्य समाज के संगठित न होने के कारण तमाम राजनीतिक दल अपने-अपने दांव पेच से वैश्य वर्ग का उपयोग कर लेते हैं परंतु उसके बदले वैश्य वर्ग को कुछ भी हांसिल नहीं होता है। उन्होंने वैश्य समाज के योगदान के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए चर्चा की और कहा कि 5 जून को हजारों की संख्या में उत्तर प्रदेश से प्रतिनिधि दिल्ली पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, भामा साह, राम मनोहर लोहिया व लाला लाजपत राय जैसी महान विभूतियां वैश्य समाज से हैं।

कार्यक्रम का संचालन ध्रुव देव गुप्ता ने किया ।

आज की बैठक में मुख्य रूप से राज कुमार बंसल, सुरेंद्र गुप्ता,सर्वेश गुप्ता, सुबोध गोयल, अनिल अग्रवाल, मुकेश गुप्ता,राजेश गुप्ता, नवनीत शोन्टू गुप्ता, विजय गुप्ता,मनोज गुप्ता  (बिट्टन),नितीस गुप्ता,अनिल गुप्ता पापड़, पंकज गुप्ता बिनावर, प्रिंस गुप्ता कुँवरगांव , धर्मेंद्र गुप्ता,विवेक गुप्ता,संजीव गुप्ता एडवोकेट, सौरभ गुप्ता,शिव स्वरूप गुप्ता,राजेंद्र गुप्ता, अजय गोयल,राकेश गुप्ता,महेश गुप्ता, सुरेंद्र गुप्ता अमन गुप्ता दर्जनों की सँख्या में सर्व वैश्य समाज के लोग उपस्थित रहे।