बदायूँ। राजकीय महिला महाविद्यालय बदायूं में आज दिनांक 26/05/2022 को ‘मिशन शक्ति’ कार्यक्रम के अंतर्गत रोल मॉडल महिलाओं के साथ छात्राओं से प्रेरणात्मक संवाद स्थापित किया गया। कार्यक्रम में वक्ता के रूप में पधारी हिंदी साहित्यकार एवं पर्यावरण प्रहरी के रूप में विख्यात डॉ ममता नौगरैया तथा डी पी स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ शुभ्रा माहेश्वरी ने छात्राओं को जीवन में अपने लक्ष्य का संधान किस प्रकार करना चाहिए इसकी जानकारी प्रदान किया।

डॉ शुभ्रा ने छात्राओं को अपने अंदर की झिझक समाप्त कर चुप्पी तोड़कर बोलने के बारे में बताया तथा किस प्रकार हस्तकला ,वास्तुकला, पाककला आदि से अपने हुनर को निखारा जा सकता है इसकी जानकारी प्रदान की। डॉ ममता नौगरैया ने छात्राओं को बताया कि अपने भारत की सभ्यता और संस्कृति को सहेजते हुए अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ना चाहिए उन्होंने बताया कभी भी शॉर्टकट अपना कर आगे बढ़ने की कोशिश ना करें धीरे-धीरे अपने आत्मविश्वास को बढ़ाकर जीवन में कुछ भी प्राप्त करने की कोशिश करने वाले को सफलता निश्चित प्राप्त होती है।

महाविद्यालय की छात्राओं ने एक शिक्षित महिला ही सशक्त राष्ट्र का निर्माण कर सकती है इस बात को भिति चित्र के माध्यम से महाविद्यालय की दीवार पर चित्रित किया। कार्यक्रम में लगभग 66 छात्राएं उपस्थित रही कार्यक्रम का संचालन तथा धन्यवाद ज्ञापन डॉ वंदना ने किया संपूर्ण महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

रिपोर्टर – सौरभ गुप्ता