अचानक झोपड़ी में लगी आग से सात बकरी जलकर हुईं राख

आग ने पास में खड़ी कार को भी लिया चपेट में
हजारों का नुक़सान

बिनाबर । थाना बिनावर क्षेत्र के गांव सल्लननगर में एक झोपड़ी में अचानक आग लग गई जिसमें चार बकरी व तीन बकरा आग में जलकर राख हो गए । वहीं झोपड़ी के पास में खड़ी चार पहिया गाड़ी भी आग की चपेट में आ गई जिसमें हजारों का नुक़सान हो गया ।


घटना शनिवार सुबह तड़के लगभग चार बजे की है जहां सल्लननगर निवासी प्रकाश पुत्र केदार एक झोपड़ी डालकर बकरी पालन कर परिवार का पालन-पोषण कर रहे थे जहां झोपड़ी में उनकी सात बकरी बंधी थी । वहीं गांव में एक जागरण पार्टी चल रही थी । जहां प्रकाश भी शनिवार सुबह लगभग चार बजे गांव जागरण पार्टी देखने गए थे। कि अचानक उनकी झोपड़ी में आग लग गई ।आग लगते ही लोगों में अफरा तफरी मच गई । जहां सूचना पर मौके पर पहुंचे बकरी स्वामी कुछ समझ पाते तब तक उनकी सात बकरी जलकर राख हो गई । वहीं पास में खड़ी कार आग की चपेट में आकर जल चुकी थी। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने के लिए काफी प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली । जिसके बाद सुबह को जब इसकी सूचना हल्का लेखपाल व तहसीलदार को दी गई ।जहां मौके पर पहुंचे हल्का लेखपाल भोजराज सिंह ने आग से हुई क्षति का आंकलन किया ‌है । जहां आग से भुक्तभोगी का लगभग पौने दो लाख रुपए का नुक़सान हो गया । वहीं प्रकाश के परिवार पर आग में हुए नुकसान से एक मुसीबत का पहाड़ सा टूट पड़ा है ।

इस संबंध में हल्का लेखपाल भोजराज सिंह का कहना है कि मैं सूचना पर गांव पहुंचा था जहां एक झोपड़ी में बंधी सात बकरी सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया । जिससे बकरी स्वामी का लगभग पौने दो लाख रुपए का नुक़सान हो गया है रिपोर्ट बनाकर अधिकारियों का प्रेषित कर दी है ।