उसावां। थानाध्यक्ष ने लोगों से आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाने की अपील, शांति भंग करने वालों पर कार्रवाई आगामी पर्व ईद के त्योहार एवं क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए उसावां थाने में पीस कमेटी की एक बैठक हुई। जिसमें क्षेत्र के संभ्रांत नागरिकों के साथ ग्राम प्रधान व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। ईद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक:थानाध्यक्ष ने लोगों से आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाने की अपील,
आगामी पर्व ईद के त्योहार एवं क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए उसावां थाने में पीस कमेटी की एक बैठक हुई। जिसमें क्षेत्र के संभ्रांत नागरिकों के साथ ग्राम प्रधान व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए थाना अध्यक्ष महेन्द्र सिंह ने उपस्थित समस्त धर्म गुरुओं, मौलवी, मौलाना, मुल्तवी एवं व्यापारियों तथा क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें। शांति भंग करने वाले अराजक तत्वों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
शासन के आदेशानुसार उन्होंने कहा कि रोड पर एवं सार्वजनिक स्थल पर नमाज अदा नहीं किया जाएगा। ईद के दिन निर्धारित स्थान पर है समय के साथ नमाज अदा की जाएगी। सभी लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाने एवं आपसी भाईचारा मेल मोहब्बत बनाए रखने की अपील की। कहा कि अगर किसी के द्वारा शांति भंग करने अथवा क्षेत्र में अशांति फैलाने का प्रयास किया गया तो संबंधित के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।
मौजूद ग्राम प्रधानों से अपने ग्राम अंतर्गत मस्जिद, ईदगाह के पास साफ सफाई रखने एवं अपनी निगरानी में शांतिपूर्ण तरीके से ईद की नमाज अदा कराने में सहयोग देने की अपील की। कहा कि भारत पर्वों का देश है यहां हिंदू और मुस्लिम सभी एक साथ मिलकर सभी पर्व और त्योहार को आपसी प्रेम और सौहार्दपूर्ण तरीके से शांति से मनाते हैं। एक दूसरे के त्योहारों में खुशियां बांटते हैं व एक दूसरे को गले लगाकर बधाई देते हैं। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील के साथ लोगों से अराजक तत्वों पर नजर रखने और अशांति फैलाने वाले के खिलाफ पुलिस को सूचना देने की अपील किया।
इस बैठक में थानाध्यक्ष,महेन्द्र सिंह, उपनिरीक्षक, रघुनाथ सिंह,महेन्द्र सिंह,राजेश, कॉन्स्टबल, अजय, सत्यदेव निषाद, वीकेश, महेन्द्र सिंह, रविन्द्र शुक्ला, विकास,देवेंद्र सिंह,समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

रिपोर्टर – भगवान दास