संबाददाता:- विवेक गुप्ता उझानी/ कछला
समाचार एवं विज्ञापन हेतु संपर्क करे:- 6395247324,
उझानी-
– माघ पूर्णिमा के पवित्र पावन पर्व पर आज कछला में गंगा मैया के तट पर सुबह से ही आस्था के संगम में डुबकी लगाने वाले श्रद्धालुओं का उमड़ा जनसैलाब। जिले के साथ ही गैर जनपद से आए श्रद्धालुओं ने भी आस्था के साथ गंगा मैया की पवित्र पावन निर्मल धारा के बीच डुबकी

लगाकर गंगा मैया के आशीर्वाद के साथ ही पुण्य लाभ अर्जित किया।साथ ही काफी संख्या में गंगा मैया के भक्त हर- हर गंगे जय मां गंगे का जोर शोर के साथ उच्चारण कर रहे थे।उस वक्त ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे कि सम्पूर्ण वायुमंडल भगवान की भक्ति में डूब गया हो।
आगे जानकारी में बता दें कि कस्वा कछला में गंगा मैया के तट पर माघ पूर्णिमा के पावन पर्व पर कल शुक्रवार सायं से ही दूरदराज से आए गंगा प्रेमी भक्तों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था। जो कि आज दोपहर होते- होते एक विशाल जनसमूह के रूप में परिवर्तित होता गया। वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण कई बार जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। गंगा मैया के तट पर दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं के सुरक्षा की दृष्टि से कछला गंगा घाट से लेकर बरेली- आगरा राज्य मार्ग पर उझानी तक पुलिस फोर्स प्रर्याप्त मात्रा में तैनात रहा।

गंगा मैया के तट पर सबसे अधिक भीड़ का नजारा मीना बाजार में खिलौना, सौंदर्य प्रसाधन से सजी दुकानों पर देखने को मिला। मीना बाजार में खिलौना से सजी दुकानों को देखकर छोटे छोटे बच्चे अपने माता-पिता से खिलौना दिलाने को लेकर ज़िद करते देखे गए। काफी संख्या में गंगा मैया के भक्त स्नान करने के बाद गरीब असहाय लोगों को दान पुण्य करते नजर आए। धीरे- धीरे जब वाहनों की संख्या अधिक होने लगी तभी पुलिस ने वाहनों को कछला चौराहे पर ही रोकना शुरू कर दिया। जिससे कोई अव्यवस्था उत्पन्न न होने पाए। नगर पंचायत कछला के चेयरमैन नरेश पाल यादव ने गंगा घाट पर साफ स्वच्छ-सफाई रखने के लिए नगर पंचायत के सफाई कर्मचारियों को लगाया गया जिससे गंगा के तट पर किसी भी जगह पर गंदगी की स्थिति उत्पन्न न हो।