बदायूँ। आज दिनाँक 11/05/2022 को युवा मंच संगठन के अध्यक्ष ध्रुव देव गुप्ता ने ऑनलाइन ठगी करने वाले पिता पुत्र पवन एवं दुर्विजय के विरुद्ध कार्यवाही के मांग की और कहा ऐसे जाल साजो पर तुरंत कार्यवाही होना आवश्यक है।

इस मौके पर पीड़ित ने बताया कि किसान निधि के पैसों के आवेदन के नाम पर ग्राम भरकुईयाँ निवासी दुर्विजय, पंकज ने ग्राम सिलहरी निवासी गिन्दू सिंह के खाते 20250 रुपये, कल्याण सिंह के खाते 2250 रुपये मुन्नी देवी के खाते से 5566 रुपये एवं पप्पू यादव के खाते से 500 रुपये आधार कॉर्ड एयर एकाउंट नम्बर पता कर बायोमेट्रिक मशीन पर अंगूठा लगवा निकाल लिये पीड़ितों को तब ज्ञात हुआ जब उन्होंने खाते में पैसा निकालने गये तब ज्ञात हुआ की पैसा एकाउंट में है ही नही दुर्विजय और उसके पुत्र पंकज से पूंछा तो दो दिन में पैसा लौटने की बात कही जिसकी पीड़ित रिकार्डिग कर ली पंकज और दुर्विजय दो दिन बीत जाने के बाद मोबाइल बंद कर पंकज फरार है और जनसेवा केंद्र पर ताला लटका है अंदेशा है अनपढ़ कम पड़े लिखे किसानो को ऑनलाइन प्रिक्रिया पता ना होने का फायेदा उठाकर अन्य और लोगो से भी जालसाजी कर चूना लगा चुका होगा ।

पीड़ित गिन्दू सिंह थाना सिविल लाइंस एवं चौकी नवादा में तहरीर दी है परंतु किसान पैसा जालसाजी से निकाल कर उक्त लोग फरार है पुलिस ने अब तक नही की कोई कार्यवाही ।

इस प्रकरण का संज्ञान लेते हुये युवा मंच संगठन के अध्यक्ष ध्रुव देव गुप्ता ने कहा कि किसान सतर्क रहें जो भी ऑनलाइन पैसे आदि के लिये कहे उसके प्रति सावधानी वर्ते ऑनलाइन ठगी के मामलों पर खुद को ही जागरूक होना होगा अन्यथा आपके पैसे कोई घर बैठे चोरी कर सकता है अपने घर के युवाओं को ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे जागरूक करें और प्रशिक्षित करवाये ।