बरेली, 7 मई। अपर जिलाधिकारी नगर आर.डी. पाण्डेय ने सभी सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वर्ष 2019-20 तथा 2020-21 में कराए गए वृक्षारोपण की सफलता की रिपोर्ट वन विभाग को उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने सभी सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन विभागों को वृक्षारोपण करने का लक्ष्य दिया गया, उस लक्ष्य के अनुसार पेड़ों की मांग पत्र तथा पेड़ लगाने का स्थलवार रिपोर्ट शीघ्र उपलब्ध कराएं।

अपर जिलाधिकारी नगर आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिला वृक्षारोपण, पर्यावरण तथा गंगा समिति बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में वनाधिकारी समीर कुमार, प्रदूषण बोर्ड रोहित सिंह, उपायुक्त उद्योग ऋषि रंजन गोयल, जिला पूर्ति अधिकारी, डीसी मनरेगा सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

अपर जिलाधिकारी नगर आर.डी. पाण्डेय ने बीडीए व नगर निगम सहित अन्य सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि लक्ष्य के अनुसार शतप्रतिशत वृक्षारोपण कराया जाए और शहर को हरा भरा बनाएं। उन्होंने नगर पंचायत, नगर पालिका तथा ग्राम पंचायतों को निर्देश दिए कि अमृत महोत्सव के अवसर पर जनपद की नगर पंचायत, नगर पालिका तथा ग्राम पंचायतों में 75 पेड़ एक ही स्थान पर लगाकर अमृत महोत्सव उद्यान बनाया जाए। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए कि ग्राम प्रधानों के साथ एक बैठक कर अमृत महोत्सव उद्यान के लिए भूमि चिन्हित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन नगर पालिकाओं तथा नगर पंचायतों में एमआरएफ सेंटरों में मशीनों का क्रय अभी तक नहीं हुआ है तत्काल मशीनों का क्रय करते हुए विद्युत कनेक्शन भी कराया जाए और मशीनों को संचालित किया जाए।

रिपोर्टर – सिटिल गुप्ता