उझानी। पिछले दिनों नगर की जानी मानी पाॅस कालौनी प्रेम मिल में अग्रसेन धर्मशाला के समीप स्थित मकान में वेखौप अज्ञात वदमाशौं ने चोरी की एक बड़ी वारदात को अंजाम देकर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवालिया निशान खड़े कर दिए थे।इन अज्ञात चोरों को ढूंढ निकालने के लिए कोतवाली पुलिस ने रात दिन एक करके वदमाशौं को ढूंढ निकालने में आखिरकार कामयाबी हासिल कर ली।
आगे जानकारी के मुताबिक लगभग सोलह दिन पहले नगर की पाॅस कालौनी प्रेम मिल कालौनी में अग्रसेन धर्मशाला के समीप सिरसौली निवासी रवेन्द्र प्रजापति के मकान में रात्रि के समय अज्ञात चोरों ने मकान के मुख्य द्वार पर लगा लोहे के गेट के ताले तोड़कर घर में अंदर प्रवेश के दौरान अंदर अन्य कमरों के ताले तोड़कर 315 वोर लाइसेंसी रायफल जिंदा कारतूस सहित, नकदी,जेबरात सहित लाखों रुपए की चोरी करने की बड़ी वारदात को अज्ञात चोरों द्वारा अंजाम दिया गया था।
चोरी की घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विशाल प्रताप सिंह तथा उपनिरीक्षक शिवेंद्र सिंह भदौरिया पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए थे। साथ ही जिला के अन्य पुलिस के आलाधिकारियों के साथ फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची थी।
नगर की पाॅस कालौनी में हुई चोरी की इस बड़ी वारदात को लेकर जिला बदायूं के तेजतर्रार एस एस पी संकल्प शर्मा ने चोरी की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस की कई टीमों को वदमाशौं को शीघ्र से शीघ्र पकड़ने को लगाया गया। जो कि कोतवाली उझानी पुलिस के साथ अन्य थानों की पुलिस टीमें भी इन अज्ञात चोरों को पकड़ने के लिए शक व सूचना के आधार पर लगातार जगह जगह दविश दे रही थी।इसी बीच वीते बुधवार की रात्रि किसी व्यक्ति द्वारा पुलिस को सूचना दी गई कि चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चोरों का गिरोह नगर के बदायूं वाले वाईपास पर रेनबसेरा तिराहे के समीप कई सालों से बंद पड़ी डालडा घी की फैक्ट्री में चोरी करने की योजना बना रहे हैं। तभी कोतवाली पुलिस के साथ अन्य थानों की पुलिस टीम ने सतकर्ता पूर्वक इन चोरी की योजना बना रहे वदमाशौं की घेराबंदी कर आठ वदमाशौं को मौका पर ही धर दबोचा तथा इनके अन्य दो साथी अंधकार का फायदा उठाते हुए फरार हो गए इन पकड़े गए वदमाशौं में सात युवक व एक युवती शामिल हैं। पकड़े गए वदमाशौं से पुलिस ने चोरी गई लाइसेंसी रायफल, नकदी ,व जेवरात भी बरामद किए हैं।
जब कोतवाली पुलिस ने पकड़े गए युवक व युवती से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने अपना सारा जुर्म कबूल लिया। उन्होंने युवती को अपने गिरोह में शामिल मकसद वताते हुए कबूला कि हम लोग इस युवती को इस लिए साथ में रखते है कि चोरी की वारदात के समय लोग सक न कर सके।
गिरफ्तार किए गए चोरों ने प्रेम मिल में अग्रसेन धर्मशाला के समीप रवेन्द्र प्रजापति के मकान में चोरी के साथ ही रिसौली मार्ग पर रहागीरों को लूटने के इरादे से रोकने को लेकर गोली मारने की घटना को कबूला है।
पुलिस टीम के द्वारा घेराबंदी के दौरान पकड़े गए बदमाश:-
१- राजा पुत्र सफदर, निवासी मौहल्ला कवूलपुरा गौंटिया थाना सदर कोतवाली।
२-रचित साहू पुत्र बनवारी लाल साहू निवासी मौहल्ला कवूलपुरा गौंटिया थाना सदर कोतवाली।
३- तारिक अली उर्फ भोला पुत्र सर्वे अली निवासी गांव रमजान पुर थाना कादरचौक।
४- जोहेव उर्फ जोएब पुत्र साजिद निवासी आशियाना कालौनी थाना बारादरी जिला बरेली।
५- अकबर पुत्र सफदर निवासी मौहल्ला कवूलपुरा गौंटिया थाना सदर कोतवाली।
६- नावेद उर्फ लाला उर्फ अली अकबर पुत्र मोहम्मद असलम खां निवासी कवूलपुरा गौंटिया थाना कोतवाली।
७- सोबिन साहू पुत्र मन्नू निवासी कवूलपुरा गौंटिया थाना सदर कोतवाली।
८- रीना पुत्री सफदर निवासी कवूलपुरा गौंटिया थाना सदर कोतवाली को गिरफ्तार किया गया।वाकी इनके अन्य दो साथी किशवर पुत्र सफदर,साविर गद्दी पुत्र अख्तर अली निवासी कवूलपुरा गौंटिया थाना सदर कोतवाली फरार है जिनको कोतवाली पुलिस तलाश करने में जुटी हुई है।
नगर के तमाम संभ्रांत लोगों ने चोरी की घटना के खुलासा को लेकर पुलिस के प्रति खुशी जाहिर की है।
संबाददाता:- विवेक गुप्ता उझानी
समाचार एवं विज्ञापन हेतु संपर्क करे:-६३९५२४७३२४,