बरेली। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की दिशा में योगी सरकार निरंतर काम कर रही है। उन्होंने कहा है कि कितना भी बड़ा अपराधी क्यों न हो, योगी सरकार में सीधे सलाखों के पीछे पहुंचाया जा रहा है।

भ्रष्टाचार व अनियमितताओं के मामलों में योगी सरकार उत्तर प्रदेश की पहली ऐसी सरकार है, जो आईएएस व आईपीएस अफसरों पर सीधा एक्शन ले रही है। नंदी शुक्रवार को बरेली पहुंचे, यहां कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों तथा कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। मंडलीय समीक्षा बैठक में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी के साथ योगी सरकार के मंत्री बृजेश सिंह, नरेंद्र कश्यप, डॉ अरुण कुमार भी मौजूद रहे। कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि योगी सरकार की सभी योजनाओं को धरातल पर पूरी पारदर्शिता के साथ उतारने की दिशा में सभी अधिकारियों को और भी तेजी से काम करना होगा। किसी भी तरह की कोताही क्षम्य नहीं होगी। मुख्यमंत्री की जीरो टॉलरेंस की नीति का पूरी तत्परता से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

नंदी ने कहा है कि थाना, तहसील, और ब्लॉक स्तर पर जनता की समस्याओं का समय रहते निस्तारण होना चाहिये। समीक्षा बैठक में जाने से पहले कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत की। अखिलेश यादव के बिजली को लेकर ट्वीट करने के सवाल पर नंदी ने कहा है कि अखिलेश यादव के राज में इटावा, मैनपुरी, सैफई समेत चंद इलाकों तक ही बिजली सीमित थी। आज योगी सरकार में उत्तर प्रदेश के सभी क्षेत्रों को भरपूर बिजली दी जा रही है। नंदी बोले कि जिस तरह राहुल गांधी ने कांग्रेस को समाप्त कर दिया है, उसी तरह अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी को अब समाप्तवादी पार्टी बनाने जा रहे हैं। नंदी ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर टोंटी चोरी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस सीएम ने सरकारी आवास से टोंटी चोरी कर ली हो, उसके बारे में मैं क्या बोलूं। नंदी ने अखिलेश यादव पर ये भी आरोप लगाया कि अखिलेश यादव अपने खुद के परिवार और नातेदारों की इज्जत करना नहीं जानते हों, ऐसे व्यक्ति के बारे में ज्यादा क्या कहा जाये। बरेली मंडल के प्रभारी मंत्री नंद गोपाल नंदी ने समीक्षा बैठक से पहले सर्किट हाउस में भाजपा के तमाम पदाधिकारियों, व्यापारियों से मुलाकात की। नंदी ने जनप्रतिनिधियों से मंडल के जिलों में हुए विकास कार्यों को लेकर फीडबैक भी लिया। समीक्षा बैठक में एडीजी बरेली जोन राजकुमार, आईजी बरेली रेंज रमित शर्मा, कमिश्नर आर रमेश कुमार, जिलाधिकारी बरेली शिवाकांत द्विवेदी, एसएसपी बरेली रोहित सिंह सजवाण मौजूद रहे। शाहजहांपुर, बदायूं तथा पीलीभीत के अफसर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक से जुड़े रहे। दो दिवसीय दौरे पर बरेली पहुंचे नंदी आज शुक्रवार रात भरतौल गांव में रात्रि चौपाल लगाकर जनता की समस्याओं को सुनेंगे। ये जानने का प्रयास करेंगे कि योगी सरकार के दिशा-निर्देशों का अफसरों ने शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करते हुए विकास कार्यों को धरातल पर उतारा है या नहीं। नंदी ने बताया है कि सीएम योगी ने प्रदेशभर के सभी 18 मंडलों में एक-एक कैबिनेट मंत्री को विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करने की जिम्मेदारी सौंपी है। सभी कैबिनेट मंत्रियों के साथ ही एक या दो राज्यमंत्रियों को भी लगाया गया है। जिला मुख्यालयों से दूर स्थित तहसीलों से संबंधित क्षेत्राधिकारी हों या एसडीएम, बेहतर जनसुनवाई को ध्यान में रखते हुये, तैनाती स्थल पर ही निवास करें। मुख्यमंत्री योगी के इस बाबत स्पष्ट और सख्त निर्देश हैं, जिनका प्रत्येक दशा में अनुपालन सुनिश्चित कराना है।

रिपोर्टर – सिटिल गुप्ता