बदायूं। बिजली विभाग के अधिकारियों के लापरवाही के चलते किसी भी दिन हो सकता है बड़ा हादसा डिवीजन उझानी के अंतर्गत सब स्टेशन असरासी मशीनों की हालत दिन-ब-दिन इतनी बद से बदतर होती जा रही है कि मशीनों में ना ही कोई ट्रिपिंग है और ना ही कुछ भी ठीक मशीनें खराब हुए एक लंबा अरसा हो चुका है जिसको लेकर सब स्टेशन के कर्मचारियों द्वारा कई बार अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है लेकिन किसी भी अधिकारी के कान में जूं तक नहीं रेंग रही मानो ऐसा लग रहा है जैसे उच्च अधिकारी किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे हैं कर्मचारियों से मिली जानकारी के अनुसार कभी भी लाइन में फाल्ट आता है या कहीं तार टूटता है तो मशीनें ट्रिप नहीं होती हैं और ना ही मशीनों से पता चलता है जिसका खामियाजा क्षेत्र के किसानों को फसलों में आग लगने जैसी घटनाओं से खामियाजा भुगतना पड़ता है जब भी कोई बड़ा फाल्ट होता है तो असरासी सब स्टेशन के बजाय सप्लाई सीधे उझानी 132 से ट्रिप होती है ऐसे में अगर किसी भी दिन कोई तार टूटे और कोई भी व्यक्ति उस तार की चपेट में आए उस समय आखिर उस घटना का जिम्मेदार कौन होगा। डिवीजन के अधिकारी एक्सीएन से बात करने की कोशिश की जाए तो वह फोन ही रिसीव नहीं करते हैं। जिसके चलते कोई भी जानकारी अधिकारियों से नहीं मिल पाती।
इस संबंध में एसडीओ उझानी सील प्रकाश पांडे से फोन पर बात हुई तो उन्होंने बताया कि जुलाई 2021 से चार्ज हमें प्राप्त हुआ है उसके बाद से कई बार इस्टीमेट बनाकर अधिकारियों को दे चुके हैं। उससे पूर्व भी मशीनों के पैनल बदलने के लिए इस्टीमेट भेजा गया है और हमने भी दो बार पैनल बदलने के लिए अधिकारियों से बात की है और इस्टीमेट बनाकर भी भेजा है लेकिन अप्रूवल ना मिलने के कारण मशीनों की स्थिति नाजुक बनी हुई है जितना हो सकता है हम कर रहे हैं।
अब सवाल यह उठता है की उच्च अधिकारियों के संज्ञान ना लेने और लापरवाही के कारण का जिम्मेदार आखिर कौन होगा और किसी भी हादसे की जिम्मेदारी कौन लेगा विभाग या फिर उच्च अधिकारी