शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा चतुर्थ सप्ताह अभियान का शुभारंभ किया गया। अभियान का आगाज बरेली जोन डीटीसी एम एल चौरसिया एवं जिला पंचायत अध्यक्षा ममता यादव द्वारा हरी झंडी दिखाकर प्रचार वाहन रवाना कर किया गया।

जनपद के उप संभागीय परिवहन कार्यालय में आयोजित राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा चतुर्थ सप्ताह के शुभारंभ पर कार्यक्रम के दौरान एम एल चौरसिया ने कहा कि वाहन चलाने के दौरान विशेष सावधानियां बरतनी चाहिए जिससे कि सड़कों पर चलने के दौरान होने वाले हादसों में कमी लाई जा सके।

आरटीओ शांति भूषण पांडे ने कहा कि सड़क सुरक्षा हमारे जीवन के लिए विशेष उपयोगी है वाहन चलाने के दौरान हेलमेट का प्रयोग और सीट बेल्ट का प्रयोग नियमित तौर पर करना चाहिए जिससे कि हादसे के दौरान अपने आप को सुरक्षित रख कर जीवन को बचाया जा सके।

उन्होंने उपस्थित एनसीसी कैडेट्स एवं संभ्रांत लोगों से वाहन चलाते समय किसी भी प्रकार का नशा आदि ना करने की अपील करते हुए विशेष सावधानियां बरतने के लिए भी कहा।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सम्मिलित जिला पंचायत अध्यक्षा ममता यादव एवं बरेली जोन डीटीसी एम एल चौरसिया ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा चतुर्थ सप्ताह के प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आरटीओ प्रशासन महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि चतुर्थ सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान प्रतिदिन इसी तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरूक किया जाएगा इस दौरान पीटीओ एच एल वर्मा ने लोगों से वाहन चलाने के दौरान विशेष सावधानियां बरतने की अपील करते हुए यातायात के नियमों का पालन करने के लिए कहा।

टीएसआई आरपी सिंह ने कार्यक्रम के दौरान उपस्थित एनसीसी कैडेट्स एवं लोगों से वाहन चलाने के दौरान हेलमेट का प्रयोग करने और सीट बेल्ट का प्रयोग करने की अपील की उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में शराब पीकर वाहन न चलाएं जीवन बहुत ही अमूल्य है इसलिए हमें यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए।

रिपोर्टर – राहुल अवस्थी