बदायूँ। जनपद बदायूं में ककोडा गांव के पास ककोडा देवी के मंदिर पर मेले का आयोजन किया जाता है।जबकि ककोड़ा गांव में ककोडा देवी के नाम से ककोड़ा मेला लगाया जाता ककोड़ा में जो मेला लगता है वह मेला सरकार की तरफ से लगाया जाता है इस समय जो मेला ककोड़ा गांव में लगा है यह मेला सभी ग्रामीण वासी मिलकर आयोजित करते हैं आज ककोडा गांव में ककोडा देवी के मंदिर पर एक मेले का आयोजन हुआ।

इस मेले में जनपद के श्रद्धालु पूजा पाठ कर मां ककोडा देवी का आशीर्वाद लेते हैं मगर इस मेले में हर तरीके के बाजार इसमें मीना बाजार बच्चों के खिलौने खाने-पीने के बाजार लगता है। इस बाजार में थाना कदारचौक पुलिस विभाग की तरफ से पुलिस व्यवस्था बिल्कुल नहीं थी। मेले में कोई भी पुलिस नहीं नजर आ रही थी मेले में लगने वाला मीना बाजार में गलत तरीके से युवकों का गदर रहा।

मीना बाजार में महिलाओं और युवतियों का सामान ही मिलता है जिसको लेकर युवकों ने मीना बाजार में गदर काटा अगर पुलिस प्रशासन इस मेले में होता तो शायद मीना बाजार में युवकों का गदर नहीं रहता किसानों का कहना है कि यह मेला हर साल लगाया जाता है। हर साल की भांति इस बार भी इस मेले का आयोजन किया गया है जब पुलिस प्रशासन को इस मेले की जानकारी है तो पुलिस प्रशासन इस मेले में उपस्थित क्यों नहीं हुई यह छोटा मेला नहीं है ककोड़ा देवी का मेला हर साल की भांति इस साल भी लगा हुआ है मगर इसमें थाना कादरचौक पुलिस की बहुत ही बड़ी लापरवाही नजर सामने आ रही है।

रिपोर्टर – शिव प्रताप सिंह