उझानी में स्काउटिंग के जन्मदाता लार्ड बेडेन पावेल के 165वें जन्मदिवस पर बच्चों को सम्मानित करते गायत्री परिजन।

लार्ड बेडेन पावेल ने दुनियां को दी स्काउटिंग की शिक्षा: संजीव
-युवा श्रेष्ठ नागरिक बनकर, राष्ट्र की सेवा को रहते हैं तत्पर

बदायूँ। अखिल विश्व गायत्री परिवार की ओर से प्रखर बाल संस्कारशाला के कैंप कार्यालय पर स्काउटिंग के जन्मदाता लार्ड बेडेन पावेल के 165वां जन्मदिवस सेवा दिवस और लेडी बेडेन पावेल का चिंतन दिवस के रूप में मनाया गया। सर्वश्रेष्ठ स्थान पाने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया।
गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि लार्ड बेडेन पावेल ने दुनियां को स्काउटिंग की शिक्षा दी। आज भी दुनियां भर के बच्चों को खेल-खेल में जीवन जीने की कला सिखा रही है। प्राकृतिक आपदाओं और विपत्तियों में लोगों की सहायतार्थ स्काउट हमेशा तैयार रहते हैं। उन्होंने कहा बेडेन पावेल ने बच्चों में छिपी विलक्षण प्रतिभाओं को उभारा। श्रेष्ठ नागरिक के रूप में अपने राष्ट्र की सेवा के लिए सदैव तैयार रहने का सिद्धांत दिया।
निर्मल गंगा जन अभियान के जिला संयोजक सुखपाल शर्मा ने कहा कि स्काउटिंग विश्व का बच्चों का सबसे बड़ा वर्दीधारी संगठन है। जो दूसरों की निःस्वार्थ सेवा के लिए समर्पित है।
प्रधानाचार्य आरपी सिंह ने कहा कि स्काउटिंग कला बच्चों में देशभक्ति की ऊर्जा भरती है। बच्चों ने देशभक्ति गीत, भजन, लोकगीत, भांगड़ा डांस और लघुनाटिकाओं की शानदार प्रस्तुति दी। इस मौके पर नेहा शर्मा, कशिश शर्मा, कल्पना, अनुज, रौनक, मृत्युंजय शर्मा, हेमंत, सौम्या, दीप्ति आदि मौजूद रहे।