बदायूं। एआरटीओ कार्यालय फिर से छाया सुर्खियों में यात्री कर अधिकारी (पीटीओ) पर सहसवान की एक युवती के साथ छेड़छाड़ और मारपीट के मामले में पीटीओ के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर थाना कोतवाली उझानी में मुकदमा दर्ज हुआ है।मारपीट और छेड़छाड़ के गंभीर मामले में महिला ने कोर्ट की शरण ली थी , जिसके बाद मुकदमा दर्ज हुआ है।
एआरटीओ विभाग पहले से ही सुर्खियों में छाया रहा है चाहे वह मामला दलालों का हो या फिर दलित महिला से मारपीट, छेड़छाड़ हो दलित समाज की पीड़ित महिला ने कोर्ट के द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई है।
आपको बता दें कि दलित समाज की पीड़ित महिला पूनम मसीह तहसील सहसवान की रहने वाली हैं जोकि 25 फरवरी को अपने पिता अमर मसीह के साथ स्कूटी से कछला से सहसवान जा रही थी जहां पीटीओ रमेश प्रजापति कछला में वाहन चेकिंग कर रहे थे। पीटीओ के साथ कर्मचारियों ने वाहन रोका और ड्राइविंग लाइसेंस एवं स्कूटी के कागज़ मांगे पूनम मसीह के पिता कानो से ऊंचा सुनते हैं उनके जवाब न देने पर पीटीओ ने पूनम मसीह के पिता को थप्पड़ मार दिया। और पीटीओ रमेश प्रजापति ने महिला का नाम पूछा फिर गंदी गंदी गालियां देते हुए सीने पर हाथ मार कर नीचे गिरा दिया बाद में जाति सूचक शब्द कह कर वह वंहा से चले गए। जहां पूनम ने धारा 156/3 के तहत थाना उझानी में रिपोर्ट दर्ज करा दी है। इस मामले की पुलिस विवेचना कर रही है। पीड़ित महिला पूनम मसीह का आरोप है कि मेरे साथ  छेड़छाड़ कर बदतमीजी की तथा गंदी गंदी गालियां भी दी।

पीटीओ रमेश प्रजापति का कहना है कि –

वाहन चेकिंग के दौरान सिवतेन व पप्पू के दोनों ट्रैक्टरों का चालन  किया गया था। मुझे पता चला है कि किसी महिला ने छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप लगा है। जबकि मेरे द्वारा कोई बदतमीजी नहीं गई है।

सिवतेन अली का कहना है कि –


मेरे ट्रैक्टर भट्टे से ईटें लेकर आ रहे थे। तभी उनको कछला में रोक रखा था।मेरे ट्रैक्टर चालक ने मुझे सूचना दी। तब मैं वहां मौके पर पहुंच गया मैंने कहा कि यह मेरे घर के ट्रैक्टर हैं यह ईंटे मेरे घर जा रही हैं मैनें देखा कि रमेश प्रजापति ने पूनम मसीह को गंदी गंदी गालियां देतें हुए सीने पर हाथ मार कर धक्का देकर नीचे गिरा दिया।

एसपी सिटी प्रवीण कुमार सिंह चौहान ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत हुआ है पुलिस के द्वारा विवेचना की जा रही है सीओ उझानी इसकी जांच कर रहे हैं।

रिपोर्टर – भगवान दास