बदायूं। युवा मंच संगठन के नगर प्रभारी विकास पटेल के नेतृत्व में सोत नदी पर पुनः कब्जे को लेकर जल्द बैठक कर योजना बनाई है कि जनपद बदायूँ में विभिन्न जगहों से सोत नदी होकर गुजरती है जिसमे बदायूँ शहर व उसहैत और ग्रामीण क्षेत्र है परन्तु सोत नदी पर लगातार हो रहे कब्जे से प्रायः सोत नदी का रक्वा पूर्ण रूप से विलुप्त होने की कगार पर आ गया है । नदियों की रक्षा के लिए आवाज उठाने और नदियों के लिए नीतियों में सुधार की मांग करने के लिए हर साल 14 मार्च को नदियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई दिवस मनाया जाता है। यह हमारी नदियों के सामने आने वाले खतरों के बारे में एक दूसरे को शिक्षित करने और समाधान खोजने का दिन है संगठन के माध्यम सोत नदी पर ही रहे कब्जों को लेकर चिंता जताई और इस ओर प्रशासन को सचेत होने की आवश्यकता है ।

युवा मंच संगठन के राष्ट्रीय ध्रुव देव गुप्ता ने कहा कि 14 मार्च नदियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई दिवस के रूप में मनाया जाता है बदायूँ जनपद में संगठन के द्वारा सोत नदी कब्जा छूड़वाने की शिकायत को लेकर निरंतर उच्च स्तर प्रयास किये लेकिन अधिकारियों की भूमाफियाओं कब्जा धारियों से मिली भगत के चलते सोत नदी की भूमि पर कब्जाधारीयों पर कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ति कर दी गयी।

आर्थिक सांठ गाँठ कर अधिकारियों ने सदैव सोत नदी पर कब्जाधारीयो को बचाने का कार्य किया है युवा मंच संगठन के द्वारा सोत नदी बचाव अभियान के लिये जल्द मोर्चा खोला जायेगा लिप्त अधिकारियो, कर्मचारियों एवं राजस्व की निरीक्षण टीम के कब्जाधारियों बचाया जाता हैं जिसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिये और अधिकारियों कर्मचारियों पर कार्यवाही के लिये की मांग की जायेगी सोत नदी बचाव मुहिम अब निरंतर संगठन के माध्यम से चलती रहेगी जनहित व समजिकहित में सोत नदी पर से कब्ज़ा मुक्त होना बहुत ज़रूरी जिसपर बदायूँ जनपद और दातागंज तहसील के रवैया अत्यंत उदासीन है नदियों के संरक्षण के लिये 14 मार्च नदियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई दिवस के यह अभियान अब निरतंर चलेगा ।

संगठन के द्वारा इस विषय पर चर्चा करके योजना बनाने के लिये अर्जुन शर्मा रामबाबू तिवारी दिलीप जोशी, कमल मिश्रा, पुष्पेंद्र मिश्रा, राजा दिवाकर, राजा सिंह, रमन पटेल,  मोनू पण्डित, विराज पाठक, अमन गुप्ता, राजा हिंदुस्तानी, विकास पटेल इत्यादि लोग मौजूद रहे ।