बदायूं। मिलावटखोर सक्रिय हो गये हैं। इस समय त्योहारी सीजन शुरु हो गई है महाशवरात्रि से लेकर होली तक नमकीन और अन्य खाद्य पदार्थों में मिलावट के खेल को रोकने के लिये खाद्य सुरक्षा विभाग ने टीमें गठित की हैं। जल्द ही छापामारी होगी।
डीएम दीपा रंजन के निर्देशन में अभिहित अधिकारी व मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने छापामारी प्लान तैयार हो चुका है।जबकि महाशिवरात्रि को लेकर तो छापामारी शुरू भी हो गई है लेकिन होली के त्योहार को लेकर पूरी प्लानिंग से कार्रवाई की जायेगी। होली को लेकर एक मार्च से अभियान चलेगा, जो 20 मार्च तक जारी रहेगा। इस बीच शहर में दो सहित चार तहसीलों पर टीम गठित की गई हैं। टीमों के द्वारा रोजाना प्लान तैयार करके छापामारी की जायेगी।

पुलिस का भी सहयोग लिया  जायेगा महाशिवरात्रि के साथ ही होली का पर्व आ गया है। अब खाद्य विभाग शहर से देहात तक छापामारी अभियान चलायेगा, जहां संवेदनशील इलाका है वहां के लिये प्लानिंग तैयार की है। कि खाद्य विभाग की टीम छापामारी करेगी तो पुलिस लेकर काम करेंगी  इसके बाद सैंपलिंग करेगी और फिर कार्रवाई करेगी। जिससे कार्रवाई के दौरान किसी भी तरह की घटना न हो और मिलावटखोरों के खिलाफ  कार्रवाई हो सके।
चंद्रशेखर मिश्रा, अभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने बताया कि एक मार्च से छापामारी अभियान शुरू हो जाएगा और मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। विभाग के द्वारा छह टीमें गठित की गई हैं जिनके द्वारा सैंपलिंग कराया जाएगा  त्योहारी सीजन में किसी भी तरह का कोई मिलावटी समान नहीं बिकेगा।

रिपोर्टर – भगवान दास