कादरचौक। प्राथमिक विद्यालय प्रेमी नगला विकास क्षेत्र कादरचौक में शिक्षक संकुलों के साथ न्याय पंचायत बाराचिर्रा के सभी विद्यालयों के शिक्षकों ने माह फरवरी की बैठक में प्रतिभाग किया ।

मासिक बैठक में उपस्थित समस्त शिक्षको के साथ छात्र- छात्राओं की सुव्यवस्थित ढंग से पढ़ाई कक्षानुरूप करवाना तथा पूर्ण गणवेश में आने हेतु प्रेरित करना व विद्यालयी परिवेश को सुंदर व आकर्षक बनाना और शासन के आदेश व योजनाओं के दिशा -निर्देशों का पालन करना एवं शिक्षण गतिविधि पर चर्चा परिचर्चा विस्तार से हुई।

संकुल शिक्षक इकबाल अहमद ने कहा सभी शिक्षक डीबीटी पोर्टल के माध्यम से बच्चों के माता-पिता के खाते में आई हुई धनराशि से गणवेश को खरीद वाने के लिए उन्हें प्रेरित करें।ताकि सभी बच्चे पूर्ण गणवेश में प्रतिदिन स्कूल आएं ।

विद्यालय कायाकल्प में जो भी कार्य अवशेष रह गए हैं उन्हें प्रधान से वार्तालाप करके कार्य पूर्ण कराने के लिए अनुरोध करें तथा ईसीसीई के अंतर्गत स्कूल रेडीनेस कार्यक्रम को साकार रूप देने के लिये योजना बनायें। एसआरजी सुधा मिश्रा ने अपने सम्बोधन में कहा कि 100 डेज रीडिंग कैम्पेन एक्टिविटी कराते रहें तथा शिक्षण पाठ योजना में T.L.M. का अधिक उपयोग करें।

राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त शिक्षक प्रवीण कुमार ने सभी से स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार एप्प डाउनलोड कर नामांकन कराया तथा शिक्षण की नई विधियों की जानकारी दी। मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त शिक्षिका अमिता शर्मा ने कहा कि मैं सेवा काल से सेवानिवृत्त हुई हूँ न कि सेवा करने से। अन्त में प्राथमिक विद्यालय प्रेमी नगला की प्रधानाध्यापक इकबाल फात्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस मासिक बैठक में शिक्षक संकुल शिव नारायण,कामिनी रानी, संगीता गुप्ता, परमानन्द, मुकेश यादव, कृष्णा यादव, मुहम्मद रूमान, रिचा वर्मा, नय्यर बेगम, मोहिनी गुप्ता,शाइस्ता परवीन, रूमाना बेगम अफजाल आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्टर – शिव प्रताप सिंह