भाजपा का मण्डल अध्यक्ष बिंटू गौतम राशन डीलर का बेटा हैं जिसका अंतोदय राशन कार्ड बना हुआ है जिसके तीन यूनिट हैं

बदायूं। उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से गरीबों को निःशुल्क राशन का वितरण किया जा रहा हैं।मगर राशन डीलर गरीबों के हक पर डाका डाल रही हैं।
दातागंज तहसील के समरेर ब्लॉक क्षेत्र के एक गांव में राशन डीलर चरना देवी पत्नी मलखान निवासी बरियारपुर की दबंगई के चलते राशन नहीं देती हैं। किसी को आधा राशन तो किसी से अंगूठा लगवा कर भी नहीं देती राशन जिससे परेशान होकर ग्रामीणों ने गांव में विरोध प्रदर्शन किया हैं।

आपको बता दें कि ग्राम पंचायत भीकमपुर के लोगों का आरोप है कि राशन डीलर चरना देवी पर लगभग पंद्रह साल पुरानी राशन की दुकान है और अपनी दबंगई से गांव के लोगों को एक लंबे समय से परेशान कर रहीं हैं।अगर कोई ग्रामीण इसका विरोध करता है तो उसे झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देती हैं ग्रामीणों को यह डर सताता रहता हैं। इस भय से ग्रामीण अपनी जुबान नहीं खोल पा रहे हैं।लेकिन इस बार सरकार द्वारा निःशुल्क राशन के साथ चना,रिफांइड, नमक आदि का वितरण हो रहा हैं लेकिन राशन डीलर अपनी दबंगई के चलते केवल चना,नमक व रिफाइंड का पैकेट देकर कहती हैं कि इतना ही मिलेगा जो करना है वह कर लो इस संबंध में चरना देवी से जानकारी ली तो उनका कहना हैं कि यह काम कार्ड धारकों की सहमति से ही हम राशन नही देते हैं राशन डीलर चरना देवी को राजनीति सरंक्षण के चलते नहीं हो रही कोई कार्रवाई इसको लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त हैं। गांव के लोग जल्द ही इसकी शिकायत जिलाधिकारी से करेंगे। अब देखना ये है कि खबर प्रकाशित होने के बाद दबंग राशन डीलर पर क्या कार्रवाई होती है।


सूरज पाल निवासी भीकमपुर का आरोप हैं कि राशन डीलर चरना देवी एक महिला हैं हमसे दो बार अंगूठा लगवा लिया चना,नमक दिया मगर राशन नहीं दिया और झूठे मुकदमे में फसाने की धमकी देती हैं एक बार हम पर मुकदमा दर्ज करा चुकी हैं इसलिए हम डर की बजह से किसी अधिकारी से शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं।
जसवीर निवासी भीकमपुर का कहना हैं कि हमें आधा राशन देती हैं और हमसे कहती हैं इतना ही मिलेगा लेना हो तो लो नहीं तो यहां से जाओ और कहती हैं कि राशन नहीं मिलेगा तुम्हें जो करना हैं वह कर लेना अगर हम राशन लेने के लिए कहते हैं तो वह गंभीर धाराओं में मुकदमा लिखवाने की धमकी देती हैं हम इस डर से राशन लेने के लिए हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं।
सुरेश निवासी भीकमपुर ने बताया कि हमारा अंगूठा लगवा लिया है राशन नहीं दिया है झूठे मुकदमे के डर से शिकायत नहीं करते हैं।


चरन सिंह निवासी जादौपुर ने कहा कि हमारे तीन यूनिट हैं मगर हमें आज तक राशन बिल्कुल नहीं मिला है।जबकि बिंटू गौतम राशन डीलर का बेटा हैं जो भाजपा का मण्डल अध्यक्ष हैं जिसका अंतोदय राशन कार्ड है जिसके तीन यूनिट हैं।
उसका कहना कि विधायक से लेकर मुख्यमंत्री तक मेरी पकड़ हैं जब तक मेरा विधायक हैं तब तक मेरा कोई कुछ नहीं बिगड़ सकता हैं।
भदेश्वर आनंद पूर्ति निरीक्षक से बात हुई तो उन्होंने कहा कि अब मामला मेरे संज्ञान में आया है मैं इस संबंध में राशन डीलर से बात करता हूँ।

रिपोर्टर – भगवान दास