प्रधान ने भी दस्तावेजों में अंकित मंदिर की जगह पर कर रखा है कब्जा।

कुंवर गांव। थाना क्षेत्र के गांव औरंगाबाद खालसा में दबंगों के द्वारा खलयान वाली जगह पर अवैध निर्माण किया जा रहा है। और यह सब खेल ग्राम प्रधान की सह में चल रहा है। जहां हल्का लेखपाल को अवैध निर्माण की भनक तक नहीं है। उन्होंने शुक्रवार को गांव पहुंच कर जांच कर कार्यवाही की बात कही है।
ग्रामीणों के मुताबिक औरंगाबाद खालसा में पश्चिम साइड में दो जगह घूर के गड्ढों की जगह पड़ी हुई है । जिसपर गांव के ही दो व्यक्ति प्रधान की सह में अवैध निर्माण कर मकान बना रहे हैं । जहां कुछ ग्रामीणों का कहना है कि दोनों व्यक्ति ग्राम प्रधान के नजदीकी हैं जिन्होंने ग्राम प्रधान को चुनाव जिताया है ।इस लिए प्रधान खलयान वाली जगह पर कब्जा करा रहें हैं
गांव में खसरा नंबर 185 मंदिर की जगह लगभग एक बीघा दस्तावेजों में अंकित है लेकिन मौके पर कोई मंदिर नहीं बना हुआ है जहां ग्राम प्रधान व उसका पूरा परिवार मंदिर की जगह पर बसा हुआ है।

दस्तावेजों में अंकित मंदिर की जगह मौके पर ग्राम प्रधान व उसके परिवार का कब्जा।

इस संबंध में हल्का लेखपाल प्रभान सिंह का कहना है कि अवैध निर्माण की जानकारी मुझे नहीं है। शुक्रवार सुबह गांव जाकर देखूंगा अगर सरकारी जगह पर निर्माण किया जा रहा है तो जांच कर आरोपियों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जायेगी ।

ग्राम प्रधान रमेश का कहना है कि निर्माण हो रहा है जानकारी में है उनकी पहले से ही बुनियाद भरी हुई पड़ी थी । पूरा गांव खलयान में बसा हुआ है।

रिपोटर – तेजेन्द्र सागर