सहसवान। तहसील क्षेत्र के ग्राम सिठौलिया पुख्ता में उचित दर विक्रेता की दुकान सत्यलता के नाम से है । शासन के सख्त से सख्त निर्देश होने के बावजूद भी खाद्यान्न घटतौली से वितरित करता है । आज दिन शनिवार को सुबह 8:00 बजे से ही राशन वितरण होना शुरू हुआ जिसमें सिर्फ सत्यलता के पति कमलेश ही राशन वितरण कर रहा था ,राशन वितरण के समय अन्य कोई भी मौजूद अधिकारी नहीं था ।

राशन कम वितरण करने के साथ ही ग्राम वासियों ने विरोध किया तो कमलेश के बेटे ने कार्ड धारक के बेटे को पीटा और गाली – गलौंच किया ! कार्ड धारकों ने घटतौली की सूचना उपजिलाधिकारी सहसवान को दी तो मौके पर पूर्ति निरीक्षक उचित दर विक्रेता की दुकान पर पहुंचे ।

जिसमें मौके पर ही कार्डधारकों ने घटतौली के साक्ष्य सौंपे ।जिसमें पूर्ति निरीक्षक के सामने ही घटतौली पायी गई लेकिन राशन डीलर पर कोई कानूनी कार्रवाई सामने नहीं आयी है । शासन से सख्त से सख्त निर्देश होने के बावजूद भी ऐसे राशन माफिया अभी भी बाज नहीं आ रहे हैं देखते हैं आगे क्या कार्रवाई होती है,कार्डधारकों का कहना है उचित दर विक्रेता के पति के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए जिसको लेकर ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र सौंपा है!

रिपोटर – सौरभ गुप्ता