बिजली कर्मचारियों ने धरने पर बैठकर कस्बे से लेकर क्षेत्र की आपूर्ति काटी


पुलिस ने युवक के खिलाफ लिखा मुकदमा सत्ताधारी माननीय के हस्तक्षेप के बाद निपटा मामला

बदायूं। मामला कुंवर गांव कस्बे का है जहां मीटर रीडर सुमित कुमार मिश्रा निवासी बागरपुर थाना कुंवर गांव का निवासी है जो काम्पीटेक्ट कंपनी के द्वारा मीटर रीडर का काम करता है ।
घटना गुरुवार दोपहर लगभग बारह बजे की है जहां सुमति कुमार कस्बे अतुल गुप्ता पुत्र महेश गुप्ता के घर मीटर से बिल निकालने पहुंचा जहां उपभोक्ता का मीटर खराब था । बिजली बाईपास चल रही थी जब मीटर रीडर ने खराब मीटर से बिल निकालने में असमर्थता जताई तो उपभोक्ता अतुल गुप्ता बिल निकालने का दबाव बनाने लगे ।इसके बाद दोनों लोगों में कहासुनी हो गई बात इतनी बढ़ गई कि अतुल गुप्ता ने मीटर रीडर सुमित कुमार के थप्पड़ मार दिया ।जिसकी सूचना मीटर रीडर ने अवर अभियंता सतीश चन्द्र को दी तो अवर अभियंता अपने स्टाप के साथ घटना पर पहुंच गए जहां अतुल गुप्ता ने बिजली कर्मचारियों से भी बदसलूकी कर दी ।जिसके बाद बिजली कर्मचारियों ने बिजली उपकेंद्र पर पहुंचकर पूरे कस्बे व देहात क्षेत्र की बिजली बंद कर दी और युवक के खिलाफ कार्यवाही करने तक धरने पर बैठ गए । मामले की तहरीर थाना प्रभारी को देकर कार्यवाही की मांग करने लगे।
उपभोक्ता ने थाना प्रभारी को एक सत्ताधारी माननीय का फोन करवा दिया ।जिसके बाद थाना प्रभारी बिजली कर्मचारियों पर फैसले का दबाव बनाने लगे उधर बिजली कर्मचारियों ने कार्यवाही न होने तक धरना चालू रखा ।
थाना प्रभारी ने जब युवक के खिलाफ मुकदमा लिखकर रिसीविंग की कापी बिजली कर्मचारियों को दी तब कहीं जाकर बिजली कर्मचारी शांत हुए ।
थाने में दो घंटे चली पंचायत एक सत्तधारी माननीय के हस्तक्षेप के बाद हुआ फैसला ।

इस संबंध में थाना प्रभारी मनोज कुमार वर्मा का कहना कि बिजली कर्मचारी से एक युवक की कहासुनी हो गई थी जिसमें बिजली कर्मचारीयों ने तहरीर दी थी और वह धरने पर बैठकर कार्यवाही का दबाव बनाने लगे तभी मैंने युवक के खिलाफ मुकदमा लिख दिया था जिसके बाद दोनों में अब फैसला हो गया है ।

इस संबंध में एसडीओ विक्रांत सैनी का कहना है कि मामला संज्ञान में है मीटर रीडर के साथ बदतमीजी हुई घटना की तहरीर थाने में दी गई है थाना प्रभारी के द्वारा कार्यवाही की जायेगी।