BJP-Congress government face to face on Kalicharan’s arrest

महात्मा गांधी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में रायपुर पुलिस ने हिन्दू धर्म गुरु कालीचरण महाराज को मध्य प्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया. रायपुर के रावणभाठा मैदान में आयोजित धर्म संसद में महात्मा गांधी के खिलाफ अपशब्द बोलने के आरोप में कालीचरण के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज किया गया था. अब कालीचरण की गिरफ्तारी पर बीजेपी-कांग्रेस की सरकार के बीच घमासान शुरू हो गया है.
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कालीचरण की गिरफ़्तारी पर एतराज जताया है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ये राज्यों की पुलिस के प्रोटोकाल का उल्लंघन है. अगर कालीचरण को नोटिस देते तो वो पेश हो जाते. साथ ही नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हमारे DG छत्तीसगढ़ के पुलिस प्रमुख से अपनी आपत्ति दर्ज कराएंगे. नरोत्तम मिश्रा के इस बयान पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आपत्ति जताई है. बघेल ने कहा है कि कोई नियम का उल्लंघन नहीं हुआ है.
बघेल ने पूछा है कि नरोत्तम मिश्रा महात्मा गांधी को गाली देने वाले के खिलाफ कार्रवाई से वो खुश हैं या दुखी? बघेल ने कहा, ‘सबसे पहले नरोत्तम मिश्रा ये बताएं महात्मा गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले के खिलाफ कार्रवाई से वो खुश हैं या नहीं और दूसरी बात ये कि किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं हुआ है, निहित नियमों के मुताबिक की कार्रवाई हुई है. ऐसे महापुरुष (महात्मा गांधी) के बारे में कोई अभद्र टिप्पणी करें तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. छत्तीसगढ़ पुलिस ने यह कार्रवाई की है. उनके(कालीचरण महाराज) परिवारजनों और वकील को सूचित कर दिया है. 24 घंटे के अंदर उन्हें कोर्ट में प्रस्तुत करेंगे.’ वहीं कालीचरण की गिरफ्तारी पर कांग्रेस के विधायक पीसी शर्मा ने कहा, छत्तीसगढ़ की सरकार और पुलिस को बधाई. जो एक अपराधी है जिसने राष्ट्रपिता के बारे में ये कहा है उसको कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए.

By Monika