According to the Meteorological Department, the winter season will continue in UP till next week.

मौसम विभाग के द्वारा यूपी में अगले सप्ताह तक सर्दी का कहर बरसने वाला हैं इस दौरान कोहरा भी छाया रहेगा. इससे पहले मंगलवार को ज्यादातर शहरों में बारिश हुई. जिसकी वजह से वायु गुणवत्ता में सुधार हुआ है.
उत्तर प्रदेश में बुधवार को हुई हल्की बारिश का असर प्रदेश में दिखने लगा है. प्रदेश के ज्यादातर शहरों में ठंड बढ़ गई है. साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों में हुई बर्फबारी की वजह से भी ठंड ज्यादा महसूस होने लगी है. आने वाले कुछ दिनों में भीषण ठंड पड़ने की भी संभावना है. मौसम विभाग ने मुताबिक अगले सप्ताह तक सर्दी का सितम जारी रहेगा. इस दौरान कोहरा भी छाया रहेगा. इससे पहले मंगलवार से उत्तर प्रदेश के ज्यादातर शहरों में बारिश हुई. इसका प्रभाव प्रदूषण पर पड़ा है. राज्य के लगभग सभी शहरों के वायु गुणवत्ता सूचकांक में सुधार हुआ है.
लखनऊ में अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए हुए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 63 दर्ज किया गया है.
कानपुर में भी आज बादल छाए रहने का अनुमान है. अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. ‘संतोषजनक’ श्रेणी में वायु गुणवत्ता सूचकांक 95 है.
आगरा में अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहने का अनुमान है. यहां वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘खराब’ श्रेणी में 220 दर्ज किया गया है.

By Monika