गाजियाबाद। कोरोना केसों की संख्या में दुबारा तेज़ी से इजाफा हो रहा है । जहां बीते दो दिनों में कोरोना संक्रमण के 18 नये मामले सामने आये हैं जिसने गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग की चिंताओं को भी बढ़ा दिया है । जहां बीते शनिवार को कोरोना संक्रमण के 16 मामले एक दिन में आये जिससे नए कोरोना संक्रमण के मामले में बीते कुछ महीनों के रिकॉर्ड भी टूट गये ।

कोरोना के फैलाव को तेजी से रोकने के लिए गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग ट्रिपल टी यानी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग , टेस्टिंग और ट्रीटमेंट का सहारा ले रहा है । कोरोना के नोडल स्वास्थ्य अधिकारी आर के गुप्ता ने बताया कि जिले में 45 टेस्टिंग सेंटर है जो चल रहे हैं । हालांकि राहत की बात यह हैं कि जिले में कोरोना संक्रमित लोगो की सिथति गम्भीर नही है । अब कुल 58 एक्टिव केस जिले में है जिनमे से 54 लोग घरों में आइसोलेशन में इलाज करवा रहे हैं जबकि 4 अन्य अस्पताल में आइसोलेशन में इलाजरत हैं।
डॉ आर के गुप्ता के मुताबिक गाजियाबाद में ओमिक्रोन के केवल दो ही मामले सामने आए थे जोकि मुंबई से अपने रिलेटिव के यहां गाजियाबाद आए हुए थे उनका एक्स्पोज़र गाजियाबाद से बाहर मुंबई में हुआ था और यहाँ उनका कोविड टेस्ट नेगेटिव आने के बाद, वह वापस चले गए अब ओमीक्रोन का गाजियाबाद में कोई केस नहीं है!

रिपोटर – सीमा गुप्ता