पुलिस के पहुंचने पर पुलिस और गौतस्करों में मुठभेड़ फायरिंग कर गौ तस्कर भागे मौके से दो मोटरसाइकिलें, छुरी फट्टा , तराज़ू बरामद


कुंवर गांव। थाना क्षेत्र के गांव हुसैनपुर के जंगल में गौकशी का मामला नया नहीं है ।यहां पहले भी लगभग दर्जन भर से ज्यादा लोग गौकशी में जेल जा चुके हैं लेकिन गौतस्करों ने मुनाफे के कारण धंधा नहीं छोड़ा है मामला शुक्रवार रात का है जहां पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली थी कि गौतस्कर जंगल में गाय का वध कर रहें हैं जहां तुरंत ही थाना प्रभारी मनोज कुमार वर्मा मय फोर्स के जंगल में पहुंच गए जहां पुलिस को देखते ही गौतस्करों ने फायरिंग शुरू कर दी जहां गौतस्करों की पुलिस से मुठभेड़ हो गई दोनों तरफ से पांच छः राउंड गोलियां चलीं ।और गौतस्कर फायरिंग करते हुए मौके से भाग गए । जहां मौके से पुलिस को एक डीएल नम्बर बुलट मोटरसाइकिल सहित दो मोटरसाइकिलें खड़ी मिलीं व गौकशी करने के उपकरण छुरी , फट्टा, तराज़ू, बांट और 120 किलो गौमांस बरामद हुआ। पुलिस मोटरसाइकिल और तराज़ू ,बांट ,गौमांस को भरकर थाने ले आई और मोटरसाइकिल के नम्बर की निशानदेही पर एक युवक को पकड़ लिया ।
गांव में चर्चा है कि मल्लन पुत्र कल्लन के लड़के की शादी है जहां उसके घर मेहमान आए हुए थे जिन्होंने दावत में खाने के लिए गाय का वध किया था। जहां मल्लन के घर में दो दिन से डीजे भी बज रहा था चर्चा यह भी है कि शुक्रवार रात में भी उधर लोग डीजे में मस्त थे और उनके घर आए मेहमान जंगल में गौकशी कर रहे थे । पुलिस की गिरफ्त में युवक मल्लन का दामाद बताया जा रहा है जिसे पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार किया है । हुसैनपुर में बड़े पैमाने पर होता है गौकशी का धंधा जहां गौतस्कर रात में गौकशी करते हैं और सप्लायर सुबह होते ही मोटरसाइकिलों से मांस की गांव गांव सप्लाई करते हैं । बहुत समय से हुसैनपुर में गौकशी का मामला रोकने में पुलिस प्रशासन नाकाम होता दिखाई दे रहा है ।
शनिवार को पुलिस ने शेर मोहम्मद पुत्र शौकत खां निवासी सेमला वनवीरपुर थाना मुजरिया व हाल निवासी आजद कालौनी माजरा थाना पटेल नगर जिला देहरादून को मुकदमा लिखकर जेल भेज दिया ।
रिपोटर- कुलदीप प्रजापति