After Piyush Jain in Kanpur, now IT raids on perfume trader Ranu Mishra’s house and factories in Kannauj

UP में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आईटी विभाग ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. पिछले दिनों IT department ने समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेताओं के घर रेड डाली थी. वहीं पिछले दो दिन से आईटी और डीजीजीआई की ज्वाइंट टीम कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी पीयूष के कानपुर सहित कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. विभाग ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से 177 करोड़ नकदी बरामद की है. वहीं इनकम टैक्स की छापेमारी अब भी जारी है.
बता दें कि कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर आवास से 177 करोड़ रुपये बरामदगी के बाद अब टीम उनके घर के सदस्यों को लेकर कन्नौज पहुंचे हैं. वहां भी छापेमारी जारी है. बताया जा रहा है कि घर से नकदी के बाद अब सोना बरामद हुआ है.
वहीं पीयूष जैन के अलावा इनकम टैक्स विभाग और जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) की ज्वाइंट टीम ने कन्नौज के दूसरे इत्र व्यापारी के ठिकानों पर भी रेड डाली है. दूसरे कारोबारी का नाम रानू मिश्रा है. बताया जा रहा है कि रानू मिश्रा पान मसाला और नमकीन बनाने वाली कंपनिय में इत्र compound सप्लाई का काम करते हैं. फिलहाल इनकम टैक्स और डीजीजीआई की ज्वाइंट टीम जांच पड़ताल में जुटी हुई है. टीम ने रानू के मुनीम से पूछताछ की है कुछ दस्तावेज जब्त किए जाने की खबरें भी हैं. रानू मिश्रा का लैपटॉप भी जब्त कर लिया गया है. वहीं खबर ये भी आ रही है कि टीम ने रानू के घर से भी नकदी बरामद की है हालांकि इस बारे में कोई ऑफिशयल जानकारी अभी तक नहीं मिली है.
संदीप मिश्रा उर्फ रानू मिश्रा भी कन्नौज में इत्र के बड़े व्यापारी हैं. मिश्रा का बिजनेस भी मुंबई, राजस्थान और उड़ीसा तक फैला हुआ है. फिलहाल टीम रानू मिश्रा के घर और फैक्ट्री पर जांच कर रही है. वहीं छापेमारी से इत्र नगरी कन्नौज के व्यापारी खौफ में है. खबरों की माने तो कई और व्यापारियो पर गाज गिर सकती है.

By Monika