कुंवर गांव। सलारपुर ब्लाक क्षेत्र के गांव फकीरा बाद में अजीबो गरीब मामला सामने आया है जहां ग्राम प्रधान ने गांव का मुखिया बनते ही जोश में आकर बिना अधिकारियों के आदेश के पंचायत घर को तुड़वा दिया ।

जब इसकी भनक ब्लाक स्तर पर बैठे उच्च अधिकारियों को हुई तो अधिकारियों ने ग्राम प्रधान के खिलाफ नोटिस जारी कर कार्यवाही के आदेश कर दिए थे।जिसके बाद ग्राम प्रधान नेताओं की शरण में पहुंच गया और कार्यवाही लटक गई।जिसके बाद ग्राम प्रधान पर कार्यवाही तो नहीं हुई उसने तुरंत आनन फानन में अधिकारियों से सैटिंग कर बिना एमबी ,बजट आए पंचायत घर को दुरुस्त कराने के लिए निर्माण शुरू करा दिया और उसने पुराने लैंटर में निकली जंग लगी सरिया को ही डलवाकर नया लैंटर डलवा कर निर्माण करा दिया ।जो कभी भी मौत का सबब बनकर धरासाई हो सकता है।

ऐसा ही एक मामला कुछ समय पहले गाजियाबाद में देखने को मिला था जहां शमशान घाट में घोटाला कर निर्माण कराया गया था जिसके बाद वह गिर गया जहां कई लोगों की दबकर मौत हो गई थी जिसमें कई अधिकारियों पर गाज गिरी थी ।ऐसा ही मामला अब सलारपुर ब्लाक में देखने को मिला है अगर पंचायत घर की जांच ठीक प्रकार की जाती है तो ग्राम प्रधान पर कार्यवाही निश्चित है।

इस संबंध में एडीओ पंचायत खालिद अली का कहना है कि पंचायत घर की मरम्मत के लिए आदेश आया था ।जिसकी छत खराब थी अगर ग्राम प्रधान ने पुरानी सरिया डालकर निर्माण कराया है तो यह गलत है ।

इस संबंध में ग्राम पंचायत अधिकारी देवेंद्र कुमार का कहना है फोटो मैंने देखे हैं वह फकीरा बाद के फोटो नहीं है। फिर जांच की जाएगी अगर प्रधान ने पुरानी सरिया डालकर निर्माण कराया है तो ग्राम प्रधान के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

इस संबंध में बीडीओ रामसागर यादव का कहना है कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है मामले जांच कराई जाएगी उसमें प्रधान दोषी पाया जाता है तो उचित कार्यवाही की जायेगी ।

रिपोटर – तेजेन्द्र सागर