Farrukhabad: Babasaheb Bhimrao Ambedkar gave the constitution to this country: State President Ramchandra

भारतीय जनता पार्टी द्वारा अनुसूचित मोर्चा का सम्मेलन कायमगंज स्थित सी पी गेस्ट हाउस में अनुसूचित मोर्चा जिला अध्यक्ष ऋषि पाल सिसोदिया की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर अनुसूचित मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र कनौजिया एवं विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय अध्यक्ष राहुल बच्चा सोनकर ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित किया। जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर दीप प्रज्वलित एवं पुष्पांजलि कर कार्यक्रम आरंभ हुआ।
मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र कनौजिया ने कहा बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने इस देश को संविधान दिया। उसी संविधान की व्यवस्था पूरे देश में लागू है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाबासाहेब के समतामूलक समाज की स्थापना के मंत्र को लेकर आगे बढ़ रहे हैं कांग्रेस ने देश में लंबे समय तक शासन किया लेकिन समाज में फूट डालो और शासन करो की नीति पर कार्य करते हुए देश को कई वर्षों पीछे धकेल दिया। 2014 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सरकार बनने के बाद देश के गरीबों शोषित दलितों एवं पिछड़ों के उत्थान के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए गए समाज के हर वर्ग तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचना सुनिश्चित हुआ। कोरोना महामारी के समय गरीब की चिंता रखते हुए मुफ्त राशन एवं मुफ्त जन औषधि पहुंचाने का कार्य घर-घर किया गया। गरीब एवं दलित बालिकाओं के विवाह के लिए ₹35000 सरकारी अनुदान दिया जा रहा है किसी भी गरीब के साथ जातिगत भेदभाव की कोई व्यवस्था नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों के उत्थान के लिए निरंतर दिन रात मेहनत कर रहे हैं योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में अच्छी कानून व्यवस्था के माध्यम से सुशासन का राज स्थापित किया है। योगी सरकार ने सपा राज के गुंडा शासन को समाप्त किया है।
अनुसूचित मोर्चा क्षेत्रीय अध्यक्ष राहुल बच्चा सोनकर ने कहा पहली बार इस देश में धारा 370, एयर स्ट्राइक व नागरिकता संशोधन कानून जैसे निर्णय लिए गए। पड़ोसी देश चीन को भी अपने सैनिकों को पीछे हटाना पड़ा। गरीब किसानों के खातों में ₹6000 की राशि पहुंचाई जा रही है।
राज्य महिला आयोग सदस्य डॉ श्रीमती मिथिलेश अग्रवाल ने कहा गरीब दलित महिलाओं एवं बालिकाओं के उत्थान के लिए सरकार निरंतर कार्य कर रही है भाजपा सरकार में किसी भी महिला एवं बालिका का उत्पीड़न नहीं होता है शिक्षा एवं स्वास्थ्य के स्तर पर विशेष महत्व दिया गया है।
कायमगंज विधायक अमर सिंह खटीक ने कहा तुष्टीकरण की नीति पर चलने वाले लोगों को उत्तर प्रदेश की जनता ने सत्ता से उखाड़ फेंक दिया समतामूलक समाज की स्थापना के लिए भाजपा सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किया। भाजपा सरकार की नीतियां एवं योजनाएं भेदभाव के आधार पर कार्य नहीं करती है समाज में बराबरी का हक मिले इसके लिए सरकार कार्य कर रही है।
इस सम्मेलन के अवसर पर अनुसूचित मोर्चा जिला अध्यक्ष ऋषि पाल सिसोदिया वरिष्ठ नागरिक प्रकोष्ठ संयोजक बालिसटर सिंह दिवाकर अनुसूचित आयोग सदस्य रामआसरे दिवाकर कायमगंज चेयरमैन सुनील कुमार चक आदि ने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन जिला उपाध्यक्ष वीरेंद्र कठेरिया ने किया।
इस कार्यक्रम के अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता जिला संगठन प्रभारी डॉ अरुण पाठक अवधेश दिवाकर हिमांशु खटीक सियारामशरण कोरी बृजेश बाल्मीकि राम लड़ैते दिवाकर जिला मीडिया प्रभारी शिवांग रस्तोगी जिला मंत्री अशनील दिवाकर चेतन तिवारी लालाराम शाक्य जिला मंत्री अमरदीप दीक्षित विस्तारक विवेक आदि लोग मौजूद रहे।

संवाददाता अभिषेक गुप्ता की रिपोर्ट

By Monika