Bareilly: Voter awareness campaign in Bareilly College being conducted continuously under Sweep program

स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत संचालित मतदाता जागरूकता अभियान के क्रम में युवा एवं भावी मतदाता लोकतंत्र की पहचान शीर्षक पर आज एक प्रसार व्याख्यान प्रतियोगिता का आयोजन राष्ट्रीय सेवा योजना बरेली कॉलेज बरेली द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम का संचालन करते हुए कार्यक्रम अधिकारी डॉ यशार्थ गौतम ने स्वयंसेवकों एवं छात्र छात्राओं को मतदाता जागरूकता अभियान में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने एवं जनमानस को भी मतदान जागरूकता हेतु प्रेरित किया साथ ही यह भी बताया गया कि स्वतंत्र राष्ट्र में लोकतंत्र की महत्वपूर्ण भूमिका होती है राष्ट्र प्रेम की भावना से ओत प्रोत तथा समाज को जागरूक करना ही राष्ट्रीय सेवा योजना का मूलभूत उद्देश्य है।

अतः सभी को राष्ट्र निर्माण मे बहुमूल्य मतदान के माध्यम से जुड़कर हम एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका का निर्वहन कर सकते हैं। इस मतदाता प्रसार व्याख्यान प्रतियोगिता में सभी स्वयं सेवकों एवं छात्र छात्राओं ने अपने अपने विचार एवं व्याख्यान प्रस्तुत किए और कार्यक्रम के माध्यम से सभी लोगों को लोकतंत्र के महापर्व में अपनी बहुमूल्य वोट देकर एक सशक्त राष्ट्र बनाने की संकल्पना को साकार करने के लिए आह्वान किया गया। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान आकाश चौधरी, द्वितीय स्थान विजय शंकर तथा तृतीय स्थान लखन ने प्राप्त किया जिनको इस कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों एवं मुख्य वक्ताओं के द्वारा पुरस्कृत किया गया।

इस कार्यक्रम के निर्णायक मंडल में डॉ एम पी सिंह, डॉ एम के सिंह, डॉ नीरजा अस्थाना, डॉ बृजवास कुशवाहा, डॉ रूबी सिद्दीकी आदि शिक्षक मौजूद रहें । स्वयं सेवकों में रजत गौतम, रूपलाल, लाल बहादुर, नंदिनी राणा, मेघा शर्मा, सोनम सिंह, मो दानिश,प्रखर यादव , रामबाबू आदि छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

By Monika