Akhilesh Yadav asked Yogi Sarkar, why did the bulldozer not run at Ajay Mishra Teni’s house?

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी में किसानों पर गाड़ी चढ़ाए जाने के मामले की तुलना जलियावाला बाग कांड से की है. उन्होंने शनिवार को कहा कि अंग्रेजों ने सामने से गोली मारी थी लेकिन बीजेपी के लोगों ने पीछे से आकर जीप चढ़ा दी. समाजवादी विजय रथ यात्रा लेकर रायबरेली पहुंचे यादव ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का सफाया होगा.
पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में हुई घटना, जिसमें किसानों को जीप से कुचल दिया गया, अगर उसकी तुलना की जाए तो भारत का इतिहास पलट कर देखने पर जलियांवाला बाग याद आता है जब अंग्रेजों ने सामने से गोली मारी थी लेकिनबता दें कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में चार किसानों और एक पत्रकार सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा समेत एक दर्जन से ज्यादा लोगों को आरोपी बनाया गया है और सभी जिला कारागार में बंद हैं. सपा अध्यक्ष ने कहा कि जैसे ही चुनाव नजदीक आता हैं

बीजेपी धार्मिक चश्मा लगा लेती हैं और हर चीज को उस चश्मे से देखने लगती हैं . लेकिन उत्तर प्रदेश की जनता इस बार राज्य से बीजेपी का सफाया करने के लिए तैयार है.
कोई भी सरकार में कभी नहीं हुआ, जैसा कि इस सरकार में हो रहा है. आज, लोग अपमानित महसूस कर रहे हैं. सत्ता में मौजूद बीजेपी के लोग जनता का अपमान कर रहे हैं.” यादव शुक्रवार से समाजवादी विजय रथ से रायबरेली और आसपास के इलाकों के दौरे पर हैं.

By Monika