Kayamganj / Farrukhabad: Traders came out in protest against Mandi fee, submitted memorandum

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने प्रतियों में मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि निदेशक मंडी समिति द्वारा 10 दिसंबर को एक आदेश जारी कर मंडी परिसर से बाहर व्यापार करने वाले व्यापारियों से भी उनके द्वारा खरीदी गई वस्तुओं पर ट्रैक्स वसूलने की व्यवस्था की गई है। 
इस पर आपत्ति जताते हुए व्यापार मंडल के गुटों का कहना है कि इस व्यवस्था से खरीदी जाने वाली विभिन्न वस्तुओं पर महंगाई बढ़ेगी । वही भ्रष्टाचार बढ़ेगा साथ ही नौकरशाही का बोलबाला होगा । व्यापारियों की मांग है जिन वस्तुओं पर जीएसटी लागू है। उन पर दोहरे कराधान के रूप में मंडी शुल्क वसूला जाना उचित नहीं है। अतः मंडी शुल्क वसूले जाने की व्यवस्था समाप्त की जाए। 
व्यापारियों ने मांग करते हुए कहा है कि तंबाकू किसानों अथवा व्यापारियों को मंडी समिति में दुकान अथवा अन्य प्रकार की कोई सुविधा मंडी समिति द्वारा उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। इसलिए तंबाकू उत्पाद को मंडी शुल्क से मुक्त किया जाए। जैसी कुछ अन्य मांगे अपने ज्ञापन में करते हुए व्यापारियों के एक गुट ने मुख्यमंत्री से कहा है कि वे सभी व्यापारी पिछले समय से ही आप की पार्टी के समर्थक रहे हैं।  किंतु फिर भी जानबूझकर कोरोना के समय से ही आर्थिक नुकसान झेल रहे, व्यापारियों को नए कराधान  की व्यवस्था कर आर्थिक रूप से परेशान किया जा रहा है।  ज्ञापन देने वाले उत्तर प्रदेश अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल उमेश गुप्ता कार्यकारी जिला अध्यक्ष सत्यनारायण वर्मा जिला महामंत्री नीरज अग्रवाल नगर कोषाध्यक्ष सुभाष गुप्ता अध्यक्ष तमाकू ट्रेडर्स अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहेl

संवाददाता अभिषेक गुप्ता की रिपोर्ट

By Monika