Congress General Secretary Priyanka Gandhi released manifesto for women

प्रियंका गांधी वाड्रा ने Lucknow में एक press conference की. इस दौरान उन्होंने महिलाओं के लिए अलग घोषणा पत्र जारी किया. up कांग्रेस ने महिला घोषणा पत्र को शक्ति विधान नाम दिया है. Priyanka Gandhi ने कहा कि हमने 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का वादा किया ताकि महिला सशक्तिकरण की बात सिर्फ कागज पर न रहे. Congress Party ने ही देश को पहली महिला प्रधानमंत्री दिया.
Priyanka Gandhi ने महिलाओं के लिए बड़े वादे करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर यूपी में 8 लाख महिलाओं को रोजगार देंगे. महिलाओं को मनरेगा में प्राथमिकता मिलेगी. सरकारी पदों पर 40 फीसदी महिलाओं की नियुक्ति होगी. उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए 10 आवासीय खेल अकादमी, लड़कियों के लिए इवनिंग स्कूल खोलेंगे. प्रियंका ने महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा का भी वादा किया.
साथ ही कांग्रेस महासचिव ने कहा कि भारतीय संसद और विधानसभाओं में महिलाओं का प्रतिनिधित्व महज 15 फीसदी है. कांग्रेस ने इस निराशाजनक तस्वीर को बदलने का संकल्प लिया है. हम 40 फीसदी टिकट ​महिलाओं को देंगे. उन्होंने कहा कि ये घोषणापत्र प्रदेश की महिलाओं की आशाओं-आकांक्षाओं की सामूहिक अभिव्यक्ति है जो वर्तमान सरकार में अभूतपूर्व हिंसा, शोषण व सरकार की महिला विरोधी विचारधारा का सामना कर रही हैं. महिलाएं अब अन्याय सहने को तैयार नहीं हैं. इसलिए हमने महिला घोषणापत्र बनाया है. इसके छह हिस्से हैं- स्वाभिमान, स्वावलंबन, शिक्षा, सम्मान, सुरक्षा और सेहत.

By Monika