UP government issued guidelines regarding Omicron…

CORONA के नए Variant Omicron को लेकर UP सरकार ने सभी जिलों को सर्तकता और सावधानी बरतने के लिए गाइडलाइन जारी किए हैं. विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की RT-PCR जांच हो रही.कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रोन को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी जिलों को सर्तकता व सावधानी बरतने के लिए गाइडलाइन जारी किए हैं. इसके तहत प्रदेश में विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की आरटी-पीसीआर जांच करवाने के अलावा हर एक संक्रमित मरीज का जीनोम परीक्षण कराया जा रहा है.एक बयान के मुताबिक दूसरे राज्यों में omicron के मामलों की पुष्टि होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार राज्य की सीमाओं पर सर्तकता बरत रही है. साथ ही ग्रामीण-शहरी क्षेत्रों में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं को और भी बेहतर करने पर जोर दे रही है.
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएची) में 19 हजार बिस्तर और medical colleges में 55 हजारों अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था की जा रही है. मुख्यमंत्री YOGI आदित्यनाथ ने आला अधिकारियों को ओमिक्रोन के मद्देनजर अस्‍पतालों में व्‍यवस्‍थाओं को दुरुस्‍त करने के निर्देश दिए हैं.
बता दें कि देशभर में CORONA के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के अबतक कुल 23 मामले सामने आ चुके हैं. सबसे पहले इसके दो मामले कर्नाटक में आए थे. इसे देखते हुए सभी राज्यों ने सतर्कता बढ़ा दिया है. हवाई अड्डों पर यात्रियों की जांच की जा रही है. सरकार ने एसओपी भी जारी किया है.

By Monika