मानक के अनुसार रोड पर नहीं डाली जा रही सामग्री

कुंवर गांव । सलारपुर ब्लाक क्षेत्र के गांव वरखिन से नरुऊ पसा के लिए पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत रोड का निर्माण कराया जा रहा है । जहां रोड पर गिट्टी ,कोल्तार ,आदि सामग्री मानक के अनुसार नहीं डाली जा रही है जहां पड़े हुए रोड पर रोडी़ के बीच पुराना रोड साफ दिखाई दे रहा है ।

और रोड पर कार्य में लगाई गई मिक्सचर मशीन को चलाने के लिए डीजल की जगह घरेलू एलपीजी सिलेंडरों का प्रयोग किया जा रहा है जो जानकारी के अनुसार नियम के विरुद्ध है मशीन चलाने में नियमानुसार कामर्शियल सिलेंडर का उपयोग किया जाना चाहिए।रोड पर कार्य देख रहे पेटीदार नोनीराम ने बताया कि अब तक 36 सिलेंडरों का प्रयोग किया जा चुका है । जहां मौके पर पहुंच कर देखा गया तो मौके पर एचपी कंपनी के आठ सिलेंडर सील बंद व दो सिलेंडर खाली पड़े हुए थे ।जब इसके बारे नोनीराम से पूछा तो उन्होंने बताया कि यह सिलेंडर वह ब्लेक में 970 रुपए का कुंवर गांव एक दुकान से लेकर आ रहे हैं । सूत्रों से पता चला है कि सिलेंडर एक एचपी गैस एजेंसी से उठाकर लाए जा रहे हैं।

इस संबंध में ठेकेदार कुशल सिंह का कहना है कि डीजल न मिलने की वजह से सिलेंडर लगाकर काम किया जा रहा है हमारे विभाग द्वारा घरेलू सिलेंडर स्तेमाल करने का आदेश है।

रिपोटर – तेजेन्द्र सागर