कुंवर गांव । नगर पंचायत कुंवर गांव में स्वच्छ भारत अभियान की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जहां नगर में लाखों रुपए खर्च करके बनाए गए । शौचालय हमेशा बंद रहते हैं ।लोग इधर-उधर खेतों में शौच और पेशाब को जाते हैं । जहां नगरवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । लेकिन जिम्मेदार स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगाने का काम कर रहे हैं । वर्तमान सरकार नगर में चौराहे पर लाखों रुपए खर्च करके महिलाओं के लिए पिंक शौचालय बनवाया है ।जो हमेशा बंद रहता है जिसमें हमेशा ताला लटका रहता है जबकि उसपर तारिका बना कर खुलने का समय सुबह चार बजे से रात्रि दस बजे तक का अंकित किया गया है और शौचालय पर एक सफाई कर्मचारी की नियुक्ति कर उसका नाम व मोबाइल नंबर भी अंकित किया गया है । जहां नगरवासियों का कहना है शौचालय कभी खुलता ही नहीं है। बसों और टैंपो उतर कर सवारी इधर उधर पेशाब को भटकती है। जहां नगरवासियों ने कई बार इसकी शिकायत नगर पालिका के अधिकारियों से की लेकिन शौचालय को नहीं खुलवाया गया ।जिसके बाद नगरवासियों ने डीएम साहब से शौचालय को खुलावाने की मांग की है ।

नगरवासियों का यह भी कहना है कि नगर में और भी शौचालय बनवाए गए हैं वह भी कभी नहीं खुलते हैं जहां लोग खेतों में शौच को जाते हैं ।योगी सरकार भारत को स्वच्छ भारत अभियान के तहत गंदगी मुक्त करना चाहतीं हैं लेकिन निचले स्तर पर बैठे अधिकारी और कर्मचारी इसको पलीता लगाने का ही काम कर रहे हैं ।
इस संबंध में कुंवर गांव नगर पंचायत ईओ रविचंद्र का कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं है हो सकता है सफाई कर्मचारी की ड्यूटी मेला में लग गई हो इसलिए नहीं खुला हो आज देखकर खुलवाते हैं l