लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के ठाकुरगंज थाने में मंगलवार शाम अजीबो-गरीब मामला सामने आया। यहां एक युवती पहुंची और हंगामा करते हुए कहने लगी कि उसकी पत्नी को परिवारवालों ने बंधक बना लिया है, पुलिस उसे तुरंत परिजनों के चंगुल से आजाद कराए. एक युवती के मुंह से उसकी पत्नी को छुड़वाने की बात सुनकर पहले तो पुलिस को विश्वास नहीं हुआ, लेकिन हंगामा बढ़ता देख युवती को जैसे-तैसे शांत कराया गया. इसके बाद युवती के बताए एड्रेस पर पहुंची और दूसरी लड़की को परिजनों के चंगुल से मुक्त कराया.

इस पूरे मामले को लेकर ठाकुरगंज थाना के प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार दुबे ने बताया कि इलाके में रहने वाली दो युवतियों ने 17 नवंबर 2020 को बुद्धेश्वर मंदिर में शादी रचाई थी. जब इस बात की जानकारी दोनों के घर वालों को हुई तो हंगामा हो गया. इस शादी से दोनों के परिजन खुश नहीं थे. ऐसे में दोनों युवतियों को उनके घरवालों ने घर के अंदर कैद कर दिया. इसी बीच एक युवती वहां से भाग निकली, जबकि दूसरी युवती घर में ही कैद रह गई. जो युवती भागी थी, वह थाने पहुंच गई और सारी बात पुलिस को बताई. पहले तो पुलिस को विश्वास नहीं हुआ. लेकिन जब उसने हंगामा किया तो पुलिस दूसरी युवती को लाने बताए एड्रेस पर पहुंच गई.

लेकिन परिजन कर रहे थे विरोध
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रभारी निरीक्षक दुबे का कहना है कि दोनों युवती बालिग हैं. दोनों ने शादी कर ली है और साथ रहना चाहती हैं. लेकिन परिवार के लोग इसका विरोध कर रहे थे. मंगलवार शाम एक युवती भागकर थाने आई थी. शिकायती पत्र दिया. उसी के आधार पर दूसरी युवती को भी घर से छुड़वाया गया है. परिवार के विरोध के बावजदू युवतियां अलग रहने को तैयार नहीं थीं. लेकिन परिवार को समझाने पर समझौता हो गया है.