त्याग और बलिदान से होगा मां और मातृभूमि का मस्तक ऊँचा: संजीव-मेला ककोड़ा में प्रखर बाल संस्कारशाला के बच्चों ने किया दीपदान, हुए सम्मानित।

बदायूँ । शांतिकुंज हरिद्वार के मार्गदर्शन में चल रही प्रखर बाल संस्कारशाला के बच्चों ने बाल दिवस पर मेला ककोड़ा के गंगा तट पर दीपदान किया। देशभक्ति गीतों की शानदार प्रस्तुति दी। बच्चों को गायत्री मंत्र का पटका पहनाकर सम्मानित किया गया।
गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि बच्चों की मूल संपत्ति संस्कार हैं। बच्चों में सद्गुणों, शुभ संस्कारों, अच्छी आदतों और श्रेष्ठ अभ्यासों के बीज बोएँ। बच्चों के निर्मल मन को स्वामी विवेकानंद, नेता जी सुभाष चंद्र बोस जैसा उत्कृष्ट विचारों का मूर्ति रूप दें। त्याग और बलिदान से ही मां और मातृभूमि का मस्तक ऊँचा होगा।

शिक्षक वीरेंद्र कुमार ने कहा कि बच्चों की रूचियों को पहिचानें और सेवा कार्यों से जोड़े। उनकी अथाह शक्ति को सृजन और राष्ट्रनिर्माण में लगाएं। गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने भूमि शर्मा, खुशबू शर्मा, माही सिंह, अधविका, अव्यांश, अनीता, रितिक को गायत्री मंत्र का पटका पहनाकर सम्मानित किया। इस मौके पर हेमंत शर्मा, सौम्या शर्मा, दीप्ति, आरती, रीना आदि मौजूद रहीं।

रिपोर्ट – निर्दोष शर्मा