किसान की सूचना के बाद भी मौके पर नहीं पहुंचे लेखपाल

बमुस्किल ग्रामीणों ने आग पर पाया काबू

कुवर गांव । सलारपुर ब्लाक क्षेत्र के गांव गुरुपुरी विनायक में एक किसान के खेत में बिजली की चिंगारी से आग लग जाने के कारण किसान की 6 बीघा गन्ने की फसल जलकर राख हो गई।
मामला सलारपुर ब्लाक क्षेत्र के गांव गुरपुरी विनायक का है जहां गुरुवार दोपहर लगभग दो बजे किसान जय किशन पुत्र उदयवीर के खेत में अचानक बिजली लाइन की चिंगारी से आग लग गई जिसकी सूचना जब जय किशन को हुई तो वह ग्रामीणों के साथ ट्रेक्टर हैरों लेकर खेतों की तरफ भाग खड़े हुए जहां उन्होंने खेत में ट्रेक्टरों द्वारा हैरों से जुताई कर किसी तरह आग पर काबू पाया ।किसान जय किशन ने बताया कि उनके खेत के ऊपर से हाईटेंशन लाइन गुजर रही है ।जो जर्जर हालत में है जिससे गन्ने में आग लग गई आग लगने के बाद वह विजली विभाग के अधिकारियों को फोन करते रहे लेकिन काफी समय तक किसी ने फोन नहीं उठाया और न ही को मौके पर पहुंचा जहां उन्होंने जिसकी सूचना हल्का लेखपाल को दी लेकिन वह भी मौके पर नहीं पहुंचे उन्होंने बताया कि अगर आग नहीं बुझती तो दर्जनों किसानों का गन्ना जलकर राख हो जाता ।

इस संबंध में हल्का लेखपाल राकेश सक्सेना का कहना है कि इस तरह की मुझे कोई सूचना नहीं आई थी अगर सूचना आती तो मैं जरुर जाता मैं सुबह जागकर गन्ने हुई क्षति का आंकलन करुंगा l

रिपोर्ट – तेजेन्द्र